रायपुर: इस शनिवार और रविवार को नहीं रहेगा पूर्ण लॉकडाउन, जानें वजह

आगामी शनिवार और रविवार को व्यावसायिक संस्थान और किराना की दुकानें सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक खुली रहेंगी. छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से यह फैसला राज्य में आर्थिक गतिविधियों को गति देने के लिए लिया गया है. 

रायपुर: इस शनिवार और रविवार को नहीं रहेगा पूर्ण लॉकडाउन, जानें वजह
फाइल फोटो.

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आगामी शनिवार और रविवार को पूर्ण लॉकडाउन नहीं रहेगा. इस संबंध में जिला प्रशासन ने आदेश जारी कर दिया है. आदेश के मुताबिक आगामी शनिवार और रविवार को व्यावसायिक संस्थान और किराना की दुकानें सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक खुली रहेंगी. छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से यह फैसला राज्य में आर्थिक गतिविधियों को गति देने के लिए लिया गया है. 

जारी आदेश के मुताबिक कंटेनमेंट जोन को छोड़कर जिले में सभी शासकी कार्यालय संचालित होंगे. इसके अलावा विवाह समारोह में अधिकतम 50 लोग और अंतिम संस्कार में अधिकतम 20 लोग शामिल हो सकेंगे. हालांकि इसके लिए जिला प्रशासन से अनुमति लेना पड़ेगा.

कैलाश विजयवर्गीय ने आर्टिकल-30 के औचित्य पर उठाए सवाल, पूछा- सेक्युलर देश में इसकी क्या जरूरत?

राज्य में अंतरराज्यीय बसों का परिचालन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा. रेड और ऑरेन्ज जोन का निर्धारण स्वास्थ्य विभाग की तरफ से किया जाएगा. इसके अलावा राज्य में क्वॉरंटीन सेंटर की निगरानी के लिए प्रभारी अधिकारी और क्वॉरंटीन सेंटर के समूहों की निगरानी के लिए जोनल अधिकारियों की तैनाती की जाएगी. 

Watch Live TV-