रायपुर: कोरोना वायरस भगाने के लिए जैतुसाव मठ में हवन, 37 दिनों तक होगा इस मंत्र का जाप

जैतुसाव मठ के ट्रस्टी अजय तिवारी ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी भगाने के लिए 37 दिनों तक हवन किया जाएगा. हवन सुबह 8:30 से शाम 10:30 तक किया जाएगा.

रायपुर: कोरोना वायरस भगाने के लिए जैतुसाव मठ में हवन, 37 दिनों तक होगा इस मंत्र का जाप
सांकेतिक तस्वीर

रायपुर: कोरोना वायरस से बचाव के लिए एक ओर जहां दुनियाभर के विज्ञानिक दवा की खोज में जुटे हैं. वहीं, छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कोरोना को भागने के लिए हवन का आयोजन किया जा रहा है. यह हवन 37 दिनों तक रायपुर के जैतुसाव मठ में चलेगा. हवन के दौरान यहां हर दिन रामचरित मानस पाठ के बाद महामृत्युंजय का भी जाप किया जाएगा.

जैतुसाव मठ के ट्रस्टी अजय तिवारी ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी भगाने के लिए 37 दिनों तक हवन किया जाएगा. हवन सुबह 8:30 से शाम 10:30 तक किया जाएगा. हवन की शुरुआत रामचरितमानस पाठ से होगी, जबकि समापन महामृत्युंजय के जाप के साथ किया जाएगा.

छत्तीसगढ़ में जुलाई से नहीं खुलेंगे स्कूल, भूपेश सरकार ने वापस लिया अपना आदेश

ट्रस्टी ने कोरोना वायरस को हवन के जरिए भगाने का तर्क देते हुए कहा कि हवन के माध्यम से वायरस को भगाया जा सकता है. क्योंकि हवन से वायुमंडल में मौजूद दूषित कण नष्ट हो जाते हैं. उन्होंने कहा कि हवन 13 अगस्त तक चलेगा. उसके बाद रोज सुबह महामृत्युंजय का जाप किया जाएगा. महामृत्युंजय का जाप 13 अगस्त के बाद भी जारी रखा जाएगा.

Watch Live TV-