रायपुर के मेयर एजाज ढेबर के घर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का छापा

कार्यवाही में कई और रसूखदारों के नाम शामिल होने की सूचना मिली है. विभाग 10 अलग-अलग जगहों पर छापामार कार्यवाही कर रहा है.

रायपुर के मेयर एजाज ढेबर के घर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का छापा

सत्यप्रकाश/रजनी ठाकुर/रायपुर. रायपुर के मेयर और कांग्रेसी नेता एजाज ढेबर के घर आयकर टीम ने छापा मारा है. आयकर विभाग के अधिकारियों मेयर ढेबर सहित आईएएस अधिकारी व कारोबारियों के ठिकाने पर कार्यवाही की है. मेयर ढेबर के होटलों पर भी टीम कार्यवाही कर रही है. उनके यहां से आय व्यय का लेखा-जोखा जुटा रही है. आयकर विभाग को मेयर ढेबर द्वारा टैक्स चोरी की आशंका है. जिसके चलते यह कार्यवाही की जा रही है.

आयकर की टीम गुरुवार सुबह रायपुर में संचालित ढेबर के होटल सहित ढेबर प्लाजा में जांच के लिए पहुंची है. कारोबार से संबंधित दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं. सूत्रों की मानें तो मेयर ढेबर के अलावा शराब कारोबारी पप्पू भाटिया और एक आईएएस अधिकारी सहित एक दर्जन स्थान पर कार्रवाई जा रही है. कार्यवाही में कई और रसूखदारों के नाम शामिल होने की सूचना मिली है. विभाग 10 अलग-अलग जगहों पर छापामार कार्यवाही कर रहा है. 

आयकर विभाग की टीम IAS अनिल टुटेजा, CA कमलेश जैन और कारोबारी पप्पू यादव के कई ठिकानों पर भी पहुंची है. इस जांच में 500 से ज्यादा अधिकारी और कर्मचारी शामिल हैं जबकि 200 से ज्यादा CRPF के जवान शामिल हैं. ढेबर ग्रुप समेत 30 से ज्यादा ठिकानों छापेमार कार्यवाही की गई है. सूत्रों की माने तो इस कार्यवाही में आयकर विभाग के साथ प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी भी शामिल हैं.