हाथियों का उत्पातः 15 एकड़ की खड़ी फसल की बर्बाद, घर किए तबाह, लोगों में दहशत
Advertisement

हाथियों का उत्पातः 15 एकड़ की खड़ी फसल की बर्बाद, घर किए तबाह, लोगों में दहशत

बलरामपुर जिले में एक बार फिर से 12 हाथियों के दल ने दस्तक दी है.हाथियों के दल ने लगभग 15 एकड़ की धान और मक्के की फसल को नुकसान पहुंचाया है. इसके साथ ही दो गांवों में दो घरों को भी नष्ट कर दिया है.

हाथियों ने नष्ट किए कई मकान

शैलेंद्र सिंह बघेल/बलरामपुर: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में एक बार फिर से 12 हाथियों के दल ने दस्तक दी है.हाथियों के दल ने लगभग 15 एकड़ की धान और मक्के की फसल को नुकसान पहुंचाया है. इसके साथ ही दो गांवों में दो घरों को भी नष्ट कर दिया है.

जंगल किनारे झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले ग्रामीण दहशत में है. वह लोग रात में पंचायत भवन और स्कूलों को अपना अस्थाई आशियाना बनाकर रातजगा करने पर मजबूर हैं.वहीं वन विभाग के अधिकारी ग्रामीणों के क्षतिपूर्ति का आंकलन कर उन्हें मुवाबजा दिलाने की बात कह रहे हैं.

ये भी पढ़ें-खेल के दौरान बच्चों को मिट्टी में दबा दिखाई दिया इंसानी हाथ, खोदा तो चौंक गए लोग, जानिए क्या है मामला

सूरजपुर के जंगलों से आया यह दल
दरअसल 12 हाथियों का दल सूरजपुर जिले के रामकोला वन परिक्षेत्र के जंगलों से बलरामपुर जिले के रघुनाथनगर वनपरिक्षेत्र में दाखिल हो चुका है. हाथियों के इस दल में 6 मादा, 3 नर,3 शावक हाथी शामिल हैं. 

उप वन मंडल अधिकारी श्याम सिंह देव का कहना है कि हाथी अब भी गिरवानी और सोनपुर के जंगलों में मौजूद हैं. ग्रामीणों को हाथियों से दूर रहने की हिदायत दी गई है. साथ ही हाथियों के दल से प्रभावित होकर आश्रय स्थलों में रह रहे ग्रामीणों को वन अमले ने राशन और बर्तन उपलब्ध करवा दिया है. जल्द ही क्षतिपूर्ति का आंकलन कर प्रकरण बनाकर ग्रामीणों को राहत राशि उपलब्ध कराई जाएगी.

Watch LIVE TV-

Trending news