छत्तीसगढ़ में पुलिस से मुठभेड़ में 7 नक्सली गिरफ्तार, पांच लाख का इनामी भी शामिल
Advertisement

छत्तीसगढ़ में पुलिस से मुठभेड़ में 7 नक्सली गिरफ्तार, पांच लाख का इनामी भी शामिल

नारायणपुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में पुलिस ने 5 नक्सलियों को घेराबंदी कर पकड़ा गया है. इनमें से एक 5 लाख का इनामी नक्सली भी है.सुकमा में भी कोबरा 206, एसटीएफ, डीआरजी व जिला बल की सयुक्त कार्रवाई में भरमार बंदूक के साथ दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है.

सांकेतिक तस्वीर

हेमंत संचेती/नारायणपुर: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में पुलिस ने 5 नक्सलियों को घेराबंदी कर पकड़ा गया है. इनमें से एक 5 लाख का इनामी नक्सली भी है. नक्सलियों के पास से 3 भरमार बंदूक, डेटोनेटर, नक्सली साहित्य बरामद किया गया है.

एएसपी नीरज चंद्राकर ने पुष्टि करते हुए बताया कि जिले के अबूझमाड़ के ड़ेंगाल पुट्टी में नक्सलियों के जमावड़े की सूचना पर ओरछा थाना से संयुक्त पुलिस पार्टी रवाना हुई थी. जैसे ही ड़ेंगाल पुट्टी पुलिस वहां पहुंची तो नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली भागने लगे.

ये भी पढ़ें-कलयुगी बेटा बना पिता की जान का दुश्मन, धारदार हथियार से उतारा मौत के घाट

पुलिस ने घेराबंदी कर भागते हुए 5 नक्सलियों को पकड़ने में सफलता हासिल की. पकड़े गए नक्सलियों में एक 5 लाख का इनामी नक्सली बुधराम कुतुल एरिया कमेटी का कमांडर निकला. वहीं नक्सलियों के पास से 3 भरमार बंदूक, डेटोनेटर, नक्सली साहित्य, बम रिमोट भी बरमाद किया गया.एएसपी ने बताया कि नक्सलियों से पूछताछ में उन्होंने कई घटनाओं को अंजाम देने की बात भी कबूली है.

ये भी पढ़ें-जानिए क्यों अनलॉक की गाइडलाइन से खफा हैं जबलपुर के व्यापारी, जिला प्रशासन पर लगाया भेदभाव का आरोप....

वहीं सुकमा में भी कोबरा 206, एसटीएफ, डीआरजी व जिला बल की सयुक्त कार्रवाई में भरमार बंदूक के साथ दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. चिंतागुफा थानाक्षेत्र के भटगांव के जंगलो में जवानों ने घेराबंदी कर इन नक्सलियों को पकड़ा है. पूछताछ के बाद दोनों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया.

Watch LIVE TV-

 

Trending news