महंगाई पर कांग्रेस का महाप्रदर्शनः साइकिल रैली से किया विरोध, कहा- दाम कम करे सरकार, नहीं तो होगा उग्र प्रदर्शन
Advertisement

महंगाई पर कांग्रेस का महाप्रदर्शनः साइकिल रैली से किया विरोध, कहा- दाम कम करे सरकार, नहीं तो होगा उग्र प्रदर्शन

Congress Protest in Chhattisgarh: छत्तसीगढ़ (Chhattisgarh) के अंबिकापुर (Ambikapur) में कांग्रेस जिला अध्यक्ष राकेश गुप्ता (Congress Leader Rakesh Gupta) समेत तमाम जिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने साइकिल रैली (cycle Rally in Chhattisgarh) निकालकर विरोध प्रदर्शन किया.

छत्तीसगढ़ के कई जिलों में कांग्रेस ने साइकिल रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया

दुर्ग/सरगुजा/रायपुरः Congress Protest in Chhattisgarh: देश में कोरोना काल की बेरोजगारी ने आम जनता की कमर तोड़ के रख दी. इस दौरान बढ़ती महंगाई और पेट्रोल-डीजल (Petrol Price in Chhattisgarh) के दाम भी आसमान छूने लगे. इसी को देखते हुए विपक्षी दल कांग्रेस ने साइकिल रैली करते हुए विरोध का महाप्रदर्शन करने का फैसला किया. जिसे देखते हुए छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों में भी कांग्रेस का महाप्रदर्शन नजर आया. 

राजधानी रायपुर समेत अम्बिकापुर, भिलाई, दुर्ग और सरगुजा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने साइकिल रैली निकालकर विरोध किया. इस रैली को रायपुर पहुंचे प्रभारी सचिव चंदन यादव, खनिज निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. 

fallback

राजधानी की सड़क साइकिलों से भरी
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम की अगुआई में कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन दर्ज कराया. प्रदेश अध्यक्ष के साथ बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे. यहां साइकिल रैली से सड़कों पर साइकिल ही साइकिल नजर आने लगीं.  

यह भी पढ़ेंः- महाकाल मंदिर में खुदाई के दौरान 1000 वर्ष पुराने मंदिर का ढांचा मिला, 11वीं शताब्दी की मूर्तियां भी निकली

 

भिलाई के एक्विपमेंट चौक से सेक्टर 9 तक विरोध
भिलाई में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी और देवेंद्र यादव के नेतृत्व में साइकिल रैली निकाली गई. बढ़ती महंगाई के ही विरोध में भिलाई (Bhilai) के इक्विपमेंट चौक (Equipment Square) से सेक्टर 9 (Sector 9) तक कांग्रेस के भिलाई संगठन ने साइकिल रैली निकाल कर प्रदर्शन किया. रास्ते भर महंगाई के खिलाफ विरोध के नारे लगे. प्रदर्शन में खनिज निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन और प्रभारी सचिव चंदन यादव भी शामिल रहे. 

दुर्ग और सरगुजा में पेट्रोल 100 पार
देश में पेट्रोल-डीजल के साथ ही रसोई गैस, खाने का तेल व अन्य जरूरत के सामानों के दाम भी बढ़ रहे हैं. दुर्ग और सरगुजा जिलों में पेट्रोल के दाम 100 रुपए के पार हो चुके हैं. वहीं भिलाई में आंकड़ा 100 तक पहुंचा. पार्टी का कहना है कि लगातार विरोध के बावजूद केंद्र सरकार का ध्यान इस ओर नहीं आ रहा है, वे कोई भी ठोस कदम नहीं उठा रहे हैं. 

यह भी पढ़ेंः- MP Board 10th Result 2021: रिजल्ट जारी, इन स्टेप्स से करें चेक @mpresults.nic.in

आने वाले समय में होगा उग्र आंदोलन
अंबिकापुर में कांग्रेस जिला अध्यक्ष राकेश गुप्ता समेत तमाम जिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने साइकिल रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया. अंबिकापुर शहर के मुख्य मार्गों पर बढ़ती महंगाई के खिलाफ नारे लगाए गए. पार्टी ने कहा कि डीजल और पेट्रोल के बढ़ते दामों ने आम जनता की कमर तोड़ के रख दी. अगर ऐसा ही चलता रहा तो उन्हें मजबूरन उग्र आंदोलन करना होगा. 

जांजगीर चांपा में भी निकाली रैली
जांजगीर चांपा जिले में कांग्रेस अध्यक्ष डॉ चौलेश्वर चंद्राकर ने केंद्र सरकार पर जमकर बयानबाजी करते हुए साइकिल रैली का नेतृत्व किया. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने किसान और आम जनता के साथ धोखा किया है. 

यह भी पढ़ेंः- पीएम आवास की दूसरी किश्त अटकी, आवास पड़े अधूरे, हितग्राही परेशान

शिक्षा मंत्री भी सड़कों पर
पेट्रोल-डीजल और घरेलू वस्तुओं के बढ़ते दामों को देखते हुए रायगढ़ जिले में भी कांग्रेस पार्टी ने विरोध प्रदर्शन किया शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने भी साइकिल रैली का नेतृत्व किया. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार पिछले 7 सालों में महंगाई को एक अलग स्तर पर ले आई. मई और जून में तो 36 बार दामों में वृद्धि हुई. केंद्र सरकार ने महंगाई कम करने का वादा किया था, लेकिन देश में सरकार बनने के बाद मोदी की दाढ़ी और महंगाई एक समान बढ़ रही है. 

गूंगी-बहरी हो चुकी सरकार
कोरबा नगर पालिका निगम के महापौर, पूर्व सभापति, कांग्रेस कमेटी के शहर अध्यक्ष, महिला कांग्रेस समेत युवा कांग्रेस ने मिलकर साइकिल रैली की. ट्रांसपोर्ट नगर स्थित कांग्रेस कार्यालय से CSEB चौक होते हुए कांग्रेस कार्यालय पर ही प्रदर्शन खत्म हुआ. महापौर राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि केंद्र की गलत नीतियों के कारण महंगाई बढ़ी. जिला अध्यक्ष सपना चौहान ने कहा कि जुमलेबाज केंद्र सरकार गूंगी-बहरी हो चुकी है. वहीं निगम के पूर्व सभापति संतोष राठौर ने पीएम मोदी को महाठग बताते हुए कहा कि वह देश की जनता की जेब से डकैती कर रहे हैं.

 

यह भी पढ़ेंः- जनसंख्या नियंत्रण कानून पर शिवराज के मंत्री का हटकर बयान, बोले करना चाहिए, लेकिन...

WATCH LIVE TV

Trending news