जरा सी बात पर नाबालिग ने रची बड़े भाई की हत्या की साजिश, दोस्तों के साथ मिलकर उतारा मौत के घाट
Advertisement

जरा सी बात पर नाबालिग ने रची बड़े भाई की हत्या की साजिश, दोस्तों के साथ मिलकर उतारा मौत के घाट

मामूली बात पर छोटे भाई ने दोस्तों के साथ मिलकर अपने बड़े भाई को मौत के घाट उतार दिया. पुलिस ने बताया कि बड़े भाई के डांटने व थप्पड़ लगाने से आक्रोशित होकर बदला लेने की नियत से नाबालिग लड़के ने गला घोटकर उसकी हत्या कर दी. 

सांकेतिक तस्वीर

देवेंद्र मिश्रा/धमतरी: छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में पुलिस ने एक ऐसे हत्याकांड का खुलासा किया है, जिसे जानकर किसी की भी रूह कांप जाए.थाना भखारा अंतर्गत ग्राम भठेली में मामूली बात पर छोटे भाई ने दोस्तों के साथ मिलकर अपने बड़े भाई को मौत के घाट उतार दिया. पुलिस ने बताया कि बड़े भाई के डांटने व थप्पड़ लगाने से आक्रोशित होकर बदला लेने की नियत से नाबालिग लड़के ने गला घोटकर उसकी हत्या कर दी. हत्याकांड में पुलिस ने 2 आरोपी सहित नाबालिग युवक को गिरफ्तार किया है.

मामला 29 जुलाई का है. पुलिस को भखारा थाना क्षेत्र के ग्राम भेंडसर जाने वाले मार्ग पर शव मिलने की सूचना मिली थी. शव की शिनाख्त की गई तो पता चला कि मृतक का नाम टिकेंद्र उर्फ पप्पू (उम्र 21 वर्ष) भठेली निवासी है. मामले में पुलिस ने मर्ग पंजीबद्ध कर शव पंचनामा और पोस्टमार्टम कराया. शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में इसे हत्या बताया गया. जिस पर थाना भखारा में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 302 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया.

ये भी पढ़ें-बीमे के रुपए मांगे तो छीन ली जिंदगी! एजेंट ने बंधक बनाकर डंडे-कुल्हाड़ी से किए बेरहमी से वार, मौत

मोटरसाइकिल को लेकर हुआ था विवाद
पुलिस को पूछताछ में पता चला कि मृतक टिकेंद्र उर्फ पप्पू ने घर के पैसे से नई मोटरसाइकिल खरीदी थी. जिसे घटना के 15 दिन पहले उसका छोटा भाई चलाने के लिए ले जा रहा था. इसी बात पर मृतक ने अपने छोटे भाई को डांटा, साथ ही उसे दो-तीन थप्पड़ जड़ दिए. दोनों के बीच खेत में काम करने की बात को लेकर भी झगड़ा हुआ था. जिससे वह बहुत कुंठित था.

कई दिनों से कर रहा था मौके की तलाश
पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ करने पर मृतक के भाई ने अपना जुर्म स्वीकार किया. उसने बताया कि बदला लेने के लिए उसकी हत्या करने का प्लान बनाया था. प्लान में उसने मोहल्ले के राकेश नेताम व प्रदीप साहू को भी शामिल किया और सही मौके की तलाश करने लगा. 28 जुलाई को ये तीनों मिलकर मृतक अपने साथ शराब भट्टी ले गए. सभी ने वहां बैठकर शराब पी, पप्पू को ज्यादा शराब पिलाकर उसे धुत कर दिया. फिर घर वापस लौटते समय फ्रेंड्स ढाबा के आगे सड़क मार्ग से करीब 80 मीटर अंदर ले जाकर गमछा से उसका गला घोंट दिया. 

आशिक को बक्से में बंद कर लड़की ने लगा दिया ताला! संदूक खुला तो लोग रह गए हैरान, देखें वायरल Video

 

एसपी प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने बताया कि मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी राकेश नेताम, प्रदीप साहू एवं अपचारी बालक को तत्काल हिरासत में लिया गया. मेमोरेंडम कथन, अपराध स्वीकारोक्ति एवं उपलब्ध साक्ष्य के आधार पर अपने बड़े भाई की हत्या करने वाले आरोपी भी विधिवत गिरफ्तार कर वैधानिक कार्रवाई शुरू की गई. गिरफ्तार आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा.

Watch LIVE TV-

 

Trending news