कोरोना संकट के बीच प्रकृति का कहर, इस राज्य में आकाशीय बिजली गिरने से कई लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ में गुरुवार को आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई. जिनमें से 4 लोग एक ही परिवार के थे. तो वहीं एक परिवार में एक की मौत हुई और दो लोग बाल-बाल बचे.

कोरोना संकट के बीच प्रकृति का कहर, इस राज्य में आकाशीय बिजली गिरने से कई लोगों की मौत
फाइल फोटो

कोरिया/जशपुर: एक तो कोरोना का सितम और उसी के साथ प्रकृति भी अपने तरीके से कहर बरपा रही है.छत्तीसगढ़ में गुरुवार को आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत की खबर आई है. जिनमें से 4 लोग एक ही परिवार के थे. तो वहीं एक परिवार में एक की मौत हुई और दो लोग बाल-बाल बचे.

कोरिया जिले के मनेन्द्रगढ ब्लॉक के केल्हारी में हृदय को झकझोर कर देने वाली तस्वीरें सामने आई हैं. घटना केल्हारी से लगभग 10 किलोमीटर दूर घोडबंधा ग्राम पंचायत के बिछली गांव की है. जहां 45 वर्षीय जयलाल किसान खेत में अपने 2 बेटी, 3 बेटे और दामाद को लेकर फसल काटने गये हुये थे.तभी लगभग 4 बजे के आसपास अचानक भारी बारिश शुरू हो गई. बारिश से बचने परिवार ने खेत के पास एक पेड़ के नीचे खड़ा हो गया. लेकिन पेड़ का सहारा लेना ही उन्हें मंहगा पड़ गया. 

ये भी पढ़ें-10 बार कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव , फिर भी महिला की हुई Covid-19 से ही मौत

अचानक आकाशीय बिजली गिरी और उनमें से 4 लोग उसकी चपेट में आ गए. ससुर जयलाल समेत दामाद चन्दन, दो बेटी सुभद्रा, प्रमिला की मौत हो गई. वहीं दोनों बेटे बुधराम और सुरजभान की हालत गम्भीर में होने के कारण  जिला चिकित्सालय रेफर किया गया. 

वहीं जशपुर जिले में भी एक व्यक्ति की मौत हो गई. वह अपनी पत्नी और तीन माह की बच्ची के साथ मनरेगा की मजदूरी कर वापस लौट रहा था. तभी रास्ते में अचानक मौसम खराब हुआ और बिजली गिरने से पति की घटना स्थल पर ही मौत हो गई. जबकि पत्नी और तीन माह की बच्ची बाल-बाल बच गए. बताया जा रहा है कि दो दिन पहले भी इस क्षेत्र में बिजली गिरने से तीन किसानों की मौत हुई थी. 

Watch LIVE TV-