BJP सांसद ने कांग्रेस विधायक के खिलाफ केस करने की दी धमकी, जानिए क्या है मामला?

जनवरी में हुआ गणेश महायज्ञ अब एक बार फिर से सुर्खियों में आ गया है.राज्य सभा सांसद रामविचार नेताम ने एक वीडियो जारी कर रामानुजगंज से कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह पर मानहानि का दावा करने की बात कही है. 

BJP सांसद ने कांग्रेस विधायक के खिलाफ केस करने की दी धमकी, जानिए क्या है मामला?
jरामविचार नेताम- बृहस्पति सिंह

शैलेंद्र सिंह बघेल/बलरामपुर: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में जनवरी में हुआ गणेश महायज्ञ अब एक बार फिर से सुर्खियों में आ गया है.राज्य सभा सांसद रामविचार नेताम ने एक वीडियो जारी कर रामानुजगंज से कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह पर मानहानि का दावा करने की बात कही है.इतना ही नहीं उन्होंने कहा है कि विधायक को मानसिक इलाज की जरूरत है. 

पूरा मामला
दरअसल पूरा मामला जनवरी 2021 का ही है.जिले में रामचंद्र पुर विकासखंड के रामपुर गांव में सेंदुर नदी के किनारे गणेश महायज्ञ का आयोजन किया गया था. जो पूरे नौ दिनों तक चला था और इस महायज्ञ में राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम भी सपरिवार शामिल हुए थे. उन्होंने यज्ञ में हवन भी किये थे. जिसके बाद कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह ने एक कार्यक्रम दौरान मीडिया से बात करते हुए यह आरोप लगाया था कि उनको मरवाने के लिए रामविचार नेताम ने यज्ञ का आयोजन करवाया है. और मिर्ची का हवन कर सात बकरों की बली भी दी गई है. विधायक ने यह भी आरोप लगाया था कि रामविचार नेताम मेरे मरने के बाद क्षेत्र से चुनाव जीतकर मुख्यमंत्री बनने के लिए यज्ञ करवा रहे हैं. जिसके बाद से क्षेत्र की राजनीति भी गरमा गई थी.

ये भी पढ़ें-साइबर फ्रॉड गिरोह का खुलासा, एमपी सहित झारखंड और आंध्र प्रदेश में फैला था नेटवर्क

जिसको लेकर अब रामविचार नेताम ने एक वीडियो जारी किया है और कहा है कि विधायक अगर मुझसे झूठे बयान बाजी को लेकर माफी नही मांगते हैं, तो मैं उनके ऊपर मानहानि का केस करूंगा. साथ ही उन्होंने कहा कि यदि विधायक मानसिक रूप से बीमार है तो अच्छे अस्पताल में इलाज करवाने की जरूरत है.

क्यों दोबारा उठा मुद्दा
बीते एक हफ्ते पहले बृहस्पति सिंह ने अपनी ही पार्टी के मंत्री टीएस सिंह देव पर आरोप लगाया था कि उनको मंत्री से जान का खतरा है. जिसको लेकर विपक्ष ने सदन में खूब हंगामे भी खड़े किए थे, सत्र के दौरान ही मंत्री टीएस सिंह देव सदन छोड़कर चले भी गए थे. जिसके बाद बृहस्पति सिंह ने विधानसभा सभा सत्र के दौरान सदन में टीएस सिंह देव के ऊपर लगाए गए आरोपों सिरे से खारिज कर दिया था.

नेताम चाहते हैं सार्वजनिक तौर पर माफी मांगे कांग्रेस विधायक
लेकिन अब रामविचार नेताम का कहना है कि विधायक अपने मंत्री से तो माफी मांग ली है, लेकिन मेरे ऊपर लगाए गए आरोपों पर माफी कब मांगेंगे.अब नेताम चाहते हैं कि विधायक बृहस्पति सिंह उनसे सार्वजनिक तौर पर माफी मांगे. 

Watch LIVE TV-