CGWCD Recruitment 2021: महिला सामाजिक कार्यकर्ताओं के पदों पर निकली भर्ती, जानें कितना मिलेगा मानदेय

नोटिफिकेशन में कहा गया है कि किशोर न्याय (बालकों की देखरेख एवं संरक्षण) अधिनियम 2015 और किशोर न्याय (बालकों की देखरेख एवं संरक्षण) नियम 2016 के अनुसार किशोर न्याय बोर्ड में सामाजिक कार्यकर्ताओं और बालक कल्याण समितियों में अध्यक्ष एवं सदस्यों का चयन कर समिति का गठन/पुर्नगठ न किया जाना है.

CGWCD Recruitment 2021: महिला सामाजिक कार्यकर्ताओं के पदों पर  निकली भर्ती, जानें कितना मिलेगा मानदेय

नई दिल्ली. छत्तीसगढ़ के महिला एवं बाल विकास मंत्रालय में सदस्य/सामाजिक कार्यकर्ता सदस्य और चेयरमैन पद के लिए भर्तियां निकली हैं.  इस भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं. ऑफिशियल  वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के जरिए कुल 36 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. विभाग की तरफ से ये भर्तियां किशोर न्याय बोर्ड और बालक कल्याण समितियों के गठन के लिए की जा रही है.

UPSC Prelims 2021: यूपीएससी सिविल सेवा (प्रीलिम्स) परीक्षा 2021 स्थगित, जानें नई तारीख

नोटिफिकेशन में कहा गया है कि किशोर न्याय (बालकों की देखरेख एवं संरक्षण) अधिनियम 2015 और किशोर न्याय (बालकों की देखरेख एवं संरक्षण) नियम 2016 के अनुसार किशोर न्याय बोर्ड में सामाजिक कार्यकर्ताओं और बालक कल्याण समितियों में अध्यक्ष एवं सदस्यों का चयन कर समिति का गठन/पुर्नगठ न किया जाना है. इसके लिए आवेदन 10 जून 2021 तक किए जा सकते हैं. हालांकि इसके लिए सिर्फ महिलाओं की ही  भर्ती की जाएंगी.

ऐसे करना होगा ऑनलाइन आवेदन 
इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन आवेदन करने होंगे. इसके लिए उन्हें निश्चित प्रारूप में आवेदन फॉर्म भरकर आवश्यक दस्तावेजों के साथ संचानालय, महिला एवं बाल विकास विभाग, ब्लॉक-01, द्वितीय तल, इंद्रावती भवन, अटल नगर, नवा रायपुर (छत्तीसगढ़) 492002 के पते पर रजिस्टर्ड डाक/स्पीड पोस्ट/कोरियर के जरिए भेजना है. अभ्यर्थियों को यह फॉर्म वेबसाइट http://cgwcd.gov.in/ पर जाकर डाउनलोड करना होगा.

मानदेय
बालक कल्याण समिति के अध्यक्ष और सदस्यों को शासन द्वारा निर्धारित 1500 रुपए प्रति बैठक मानदेय दिया जाएगा.

WBBSE Board Exam: क्या रद्द होंगी परीक्षाएं, जानिए लेटेस्ट अपडेट  

आयु सीमा
आयु सीमा से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं.

शैक्षिक योग्यता
शैक्षिक योग्यता से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी  विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. 

WATCH LIVE TV