हिमाचल प्रदेश भूस्खलन में छत्तीसगढ़ के दो बेटों की भी मौत, CM भूपेश ने जताया शोक

हिमाचल प्रदेश (himachal pradesh) के किन्नौर (kinnor) जिले में भू-स्खलन से हुए हादसे में 9 लोगों की दुखद मौत हो गई.

हिमाचल प्रदेश भूस्खलन में छत्तीसगढ़ के दो बेटों की भी मौत, CM भूपेश ने जताया शोक
बाएं सतीश कटकवार व दाएं अमोघ बापट

रायपुर: हिमाचल प्रदेश (himachal pradesh) के किन्नौर (kinnor) जिले में भू-स्खलन से हुए हादसे में 9 लोगों की दुखद मौत हो गई, जिसमें छत्तीसगढ़ के अमोघ बापट और सतीश कटकवार की भी जान चली गई है. कोरबा निवासी अमोघ हाल ही में भारतीय नौ सेना में अफसर बने थे. इस हादसे में 4 राजस्थान के, दो छत्तीसगढ़ के और एक-एक महाराष्ट्र और पश्चिम दिल्ली के हैं. एक पर्यटक की पहचान नहीं हो पाई है.

सीएम ने किया ट्वीट
बता दें कि मृतकों और घायलों की पहचान के बाद किन्नौर प्रशासन ने संबंधित राज्य सरकारों को इसकी सूचना दे दी है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर बताया कि किन्नौर की सांगला घाटी में पुल टूटने के दुखद हादसे में जिन नौ लोगों की मौत हुई है, उनमें से दो लोग छत्तीसगढ़ के हैं. मृतकों में से एक कोरबा में CSEB के अधिकारी के बेटे अमोघ बापट हैं‌. दूसरे सतीश कटकबार हैं. उन्होंने लिखा कि अमोघ बापट नौसेना के नव नियुक्त अधिकारी थे.  मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों के लिए संवेदना प्रकट की है.

लैंडस्लाइड से गई जानें
दरअसल हिमाचल प्रदेश के कन्नूर जिले में रविवार को पुलिस ने बताया कि सांगला-छितकुल मार्ग पर बटसेरी के पास कई जगह भूस्खलन हुआ. पुलिस ने बताया कि एक टेम्पो पर भारी चट्टानों के गिरने की वजह से उसमें सवार 11 लोगों में से 9 की मौत हो गई और दो घायल हो गए. उन्होंने बताया कि जिले में इसी तरह की एक अन्य घटना में एक व्यक्ति घायल हो गया.

WATCH LIVE TV