वेंटिलेटर पर सिस्टम ! एंबुलेंस नहीं मिली तो स्ट्रेचर पर शव ले गए परिजन, Video वायरल

जानकारी के मुताबिक जिस मृत महिला का शव लेकर महिलाएं जा रही हैं, उसका नाम नर्मदा बताया गया. महिला को पिछले कुछ दिनों से अंबेडकर अस्पताल के कोरोना आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया था. 

वेंटिलेटर पर सिस्टम ! एंबुलेंस नहीं मिली तो स्ट्रेचर पर शव ले गए परिजन,  Video वायरल

रायपुर: कोरोना वायरस महामारी ने भारत के स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है. इस बात का अंदाजा देशभर के कई राज्यों से आ रहीं तस्वीरों/वीडियो से लगाया जा सकता है. अब ऐसा ही एक वीडियो छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से आया है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें मरीज की मौत के बाद एंबुलेंस नहीं मिलने की वजह से कुछ महिलाएं स्ट्रेचर पर ही एक बुजुर्ग महिला का शव लादकर ले जा रही हैं. बाद में अस्पताल प्रबंधन द्वारा एंबुलेंस भेजी भी गई तो स्ट्रेचर लाने के लिए. 

कभी गायब हो रहे ऑक्सीजन के टैंकर तो कभी पड़ोसी राज्य रोक रहे एमपी की प्राणवायु

जानकारी के मुताबिक जिस मृत महिला का शव लेकर महिलाएं जा रही हैं, उसका नाम नर्मदा बताया गया. महिला को पिछले कुछ दिनों से अंबेडकर अस्पताल के कोरोना आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया था. पहले हुए एंटीजन टेस्ट निगेटिव आने के बाद घर वालों ने RT-PCR टेस्ट करवाया था. जिसकी रिपोर्ट नहीं आई और इधर नर्मदा की मौत हो गई. इस पर अस्पताल प्रबंधन के लोग कहने लगे कि जब तक रिपोर्ट नहीं आ जाती है, तब-तक शव कोविड प्रोटोकॉल के तहत उनके कब्जे में रहेगा.

इस बात को लेकर मृतक के परिजनों की अस्पताल प्रबंधन से लड़ाई हो गई. घर वालों ने कहा कि जब रिपोर्ट निगेटिव आई है और दूसरी रिपोर्ट का कोई अता-पता नहीं है, तो वे शव ले जाएंगे. इस पर परिजनों और अस्पताल प्रबंधन के बीच हंगामा हो गया. 

परीक्षा में फेल हुई तो बन गई फर्जी SI, पिता से ऐंठती रही पैसा, 3 साल बाद जब खुलासा हुआ तो परिजन और पुलिस

इसी बीच किसी ने मामले की सूचना पुलिस को दे दी. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस और परिजनों के साथ भी काफी देर बहस हुई. इस दौरान मृतक के परिजनों (जिसमें कई महिलाएं शामिल थीं) ने स्ट्रेचर पर ही शव को रखवाया और पैदल ही दाह संस्कार के लिए निकल गईं. इस दौरान महिलाओं को जो भी देखा हैरान रह गया. 

महिलाएं जैसी ही शव लेकर शास्त्री चौक के पास पहुंचीं, वैसे ही उन्हें एक कार वाले ने मदद की और शव श्मशान घाट पहुंचाया. जहां मृतक महिला का अंतिम संस्कार किया गया. 

WATCH LIVE TV