कोरोना ने बदल दिया राखी का भी रिवाज, बंधेगी ऑनलाइन राखी और मिलेगा डिजिटल गिफ्ट

पहले पेमेंट डिजिटल हो रहा था अब त्यौहार भी डिजिटल हो गए हैं. भाई-बहन के बंधन के बीच कोरोना वायरस दीवार बन खड़ा हो गया है. रतलाम कलेक्टर ने इस बार भाई-बहन से डिजिटल तरीके से रक्षाबंधन मनाने की अपील की है.

कोरोना ने बदल दिया राखी का भी रिवाज, बंधेगी ऑनलाइन राखी और मिलेगा डिजिटल गिफ्ट
सांकेतिक तस्वीर

चन्द्रशेखर सोलंकी/रतलाम: कोरोना संक्रमण के कारण न केवल व्यापार व्यवसाय बल्कि त्योहार भी प्रभावित हो रहे हैं. जहां पहले पेमेंट डिजिटल हो रहा था अब त्यौहार भी डिजिटल हो गए हैं. भाई-बहन के बंधन के बीच कोरोना वायरस दीवार बन खड़ा हो गया है. रतलाम कलेक्टर ने इस बार भाई-बहन से डिजिटल तरीके से रक्षाबंधन मनाने की अपील की है.

दरअसल कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मध्य प्रदेश के कई जिलों लॉकडाउन लगा हुआ है. ऐसे में कई भाई-बहन इस बार रक्षाबंधन पर राखी नहीं बांध पाएंगे. ना ही बहने अपने भाई के घर जा पाएंगी और ना ही भाई उनके पास आ सकेंगे. 

ये भी पढ़ें-राम मंदिर भूमिपूजन के मुहूर्त को लेकर बेचैन दिग्विजय सिंह बोले 'सही मुहूर्त पर नहीं हो रहा भूमिपूजन'

इसके लिए कलेक्टर रुचिका चौहान ने आम जनता से अपील कर कहा कि इस बार भाई-बहन डिजिटल रक्षाबंधन मनाएं. वीडियो कॉल के जरिए अपने-अपने घर पर रहकर ही त्यौहार को मनाएं. कलेक्टर का कहना है कि इस साल कोरोना काल में ये ही समय की मांग है. ऐसा करने से लोग अपने परिवार और रिश्तेदारों को कोरोना संक्रमण से बचा पाएंगे.

Watch LIVE TV-