close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रतलाम गैंगरेप केस: कोर्ट में ही धरने पर बैठे वकील, कर रहे हैं आरोपी को रिमांड में लेने की मांग

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष दशरथ पाटीदार का कहना है कि इसमें पुलिस ने लापरवाही बरती है. न्यायालय में अभियोजन अधिकारी को भी पुलिस ने अपनी डायरी प्रस्तुत नहीं की. 

रतलाम गैंगरेप केस: कोर्ट में ही धरने पर बैठे वकील, कर रहे हैं आरोपी को रिमांड में लेने की मांग
वीडियो ग्रैब: ZEE MP-CG

नई दिल्ली: गुरुवार को रतलाम में गैंग रेप की घटना से आक्रोशित हजारों लोगों ने सड़कों पर पैदल मार्च निकाला. इसमें रतलाम के वकील भी घटना के विरोध में निकले शांति मार्च में शामिल हुए. स्कूली नाबालिग छात्रा से गैंगरैप के मामले में गिरफ्तार हुए आरोपियों को भारी पुलिस बल के बीच कोर्ट में पेश किया गया, लेकिन पुलिस द्वारा आरोपियों का रिमांड नहीं मांगा. इस बात से नाराज वकीलों ने कोर्ट परिसर में ही विरोध शुरू कर दिया. बता दें कि आरोपियों को जेल भेज दिया गया, लेकिन नाराज वकील आरोपियों की रिमांड के लिए देर रात तक न्यायालय में डटे रहे. 

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष दशरथ पाटीदार का कहना है कि इसमें पुलिस ने लापरवाही बरती है. न्यायालय में अभियोजन अधिकारी को भी पुलिस ने अपनी डायरी प्रस्तुत नहीं की. अभियोजन अधिकारी भी न्यायालय में उपस्थित नहीं हुए. हम न्यायालय में न्यायधीश का इंतजार कर रहे हैं, जब तक वे नहीं आते हम इंतजार करेंगे. इस मामले में पुलिस द्वारा आरोपियों को रिमांड में नहीं लिए जाने से आक्रोशित वकीलों द्वारा किये विरोध का भाजपा ने समर्थन किया है. 

रतलाम: खून से सने मिले दंपति के शव, पुलिस ने जाहिर की हत्या की आशंका

बीजेपी विधायक चेतन कश्यप ने कहा कि अभिभावकों की चिंता जायज है. चेतन कश्यप ने कहा कि उन्होंने इस मामले में एसपी और आईजी से बात की है. 14 साल की नाबालिग लड़की के साथ हुए गैंगरेप को लेकर सारा शहर आक्रोशित है. इसके बावजूद पुलिस के द्वारा आरोपियों का रिमांड नहीं मांगा जाना कई प्रश्नों को जन्म देता है. पुलिस को इस मामले में पूरी गंभीरता से जांच करना चाहिए और जिनकी भी संलिप्तता इस मामले में है उनके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए.