close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

MP: रतलाम का यह डांसर, भूटान में होने वाली डांस प्रतियोगिता में बनेगा जज

भूटान में होने वाली इस प्रतियोगिता में भूटान के अलावा नेपाल, ऑस्ट्रेलिया, भारत सहित अन्य देशों से प्रतियोगी आएंगे. इसमें 150 से ज्यादा प्रतियोगी भाग लेंगे.

MP: रतलाम का यह डांसर, भूटान में होने वाली डांस प्रतियोगिता में बनेगा जज
कीचड़ और गंदगी से सनी इस बस्ती में रहने वाले विनोद पोरवाल के पिता भेरूलाल मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं.

रतलाम: मध्य प्रदेश के रतलाम में किस्मत के खेल ने कीचड़ से सनी बस्ती में रहने वाले एक मिस्त्री के बेटे को एक बड़े आयोजन में अलग-अलग देशों की प्रतिभाओं का फैसले करने का मौका मिला है. भूटान में होने वाले इस अंतराष्ट्रीय आयोजन मे प्रतिभाओं के सबसे अच्छे प्रदर्शन को चुनने वाले अलग अलग देशों के जजों के पैनल में भारत से रतलाम के विनोद पोरवाल भी शामिल हैं. 

रतलाम के राम रहीम नगर में रहने वाले विनोद पोरवाल को भूटान में 30 अगस्त से 2 सितंबर तक आयोजित इंटरनेशनल डांसिंग एंड म्यूजिक कॉम्पीटिशन मे जज बनाया गया है. यह अंतरराष्ट्रीय आयोजन भारतीय डांस एंड म्यूजिक एसोसिएशन के द्वारा भूटान में करवाया जा रहा है. जहां अलग-अलग देशों से आए प्रतियोगियों में से सबसे अच्छे प्रदर्शन को चयनित करना है. 

22 वर्षीय विनोद पोरवाल रतलाम के राम रहीम नगर के निवासी हैं. कीचड़ और गंदगी से सनी इस बस्ती में रहने वाले विनोद पोरवाल के पिता भेरूलाल मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं. भेरूलाल मिस्त्री का काम करते हैं. भेरूलाल ने यह सपने में भी नही सोचा था कि उनके बेटे में ऐसी आसमान छूने वाली प्रतिभा छुपी है. 

भेरूलाल ने बताया कि विनोद को मिस्त्री का काम सीखाना चाहता था, लेकिन उसकी डांस के प्रति रुचि को देख मौका दिया. डांस में अपनी प्रतिभा को निखारते हुए विनोद ने कई प्रतियोगिताओं में स्थान पाकर पिता के विश्वास को और मजबूत कर दिया. विनोद ने बताया कि परिवार की आर्थिक हालात ठीक नहीं थी. इसलिए डांस सीखने के लिए मेडिकल स्टोर्स पर काम किया. डांस सीखने के बाद अलग-अलग कॉम्पिटिशन में बाहर जाने के खर्च के लिए खुद की डांस क्लास शुरू कर दी. विनोज 7 घंटे तक नॉन स्टॉप डांस करने का रिकॉर्ड भी बना चुका हैं. 

 

भूटान में होने वाली प्रतियोगिता में भूटान के अलावा नेपाल, ऑस्ट्रेलिया, भारत सहित अन्य देशों से प्रतियोगी आएंगे. इसमें 150 से ज्यादा प्रतियोगी भाग लेंगे.