विधानसभा चुनाव के परिणाम इस बात का संकेत कि जुमलेबाजी से ऊब चुके हैं लोग : AAP
topStories1rajasthan478086

विधानसभा चुनाव के परिणाम इस बात का संकेत कि जुमलेबाजी से ऊब चुके हैं लोग : AAP

आप ने कहा कि किसान, महिलाएं, युवा, व्यापारी बीजेपी की नीतियों से 'नाखुश' थे और इसी वजह से वह उन राज्यों में जनाधार खोती नजर आ रही है जिन पर उसका शासन था. 

विधानसभा चुनाव के परिणाम इस बात का संकेत कि जुमलेबाजी से ऊब चुके हैं लोग : AAP

नई दिल्ली: पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए जारी मतगणना के रुझानों पर आम आदमी पार्टी (आप) ने प्रतिक्रिया देते हुए दावा किया  कि 2019 में भारत 'बीजेपी मुक्त' हो जाएगा. बता दें ताजा रुझानों के मुताबिक कांग्रेस राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने के करीब दिख रही है जबकि मध्यप्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर चल रही है. हालांकि यहां भी कांग्रेस ने बीजेपी पर बढ़त बनाई हुई है. बता दें अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं और इन विधानसभा चुनावों को आम चुनावों से पहले एक सेमीफाइनल मुकाबला बताया जा रहा है. 

'बीजेपी काम के आधार पर वोट मांगे राम मंदिर के नाम पर नहीं' 
आप के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा, '2019 बीजेपी मुक्त भारत होगा.' उन्होंने कहा,'विधानसभा चुनावों के परिणाम इस बात का संकेत हैं कि लोग जुमलों से आजिज आ चुके हैं.'  सिंह ने कहा कि बीजेपी को अपने काम के आधार पर वोट मांगने चाहिए न कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के नाम पर.

आप नेता ने कहा कि किसान, महिलाएं, युवा, व्यापारी बीजेपी की नीतियों से 'नाखुश' थे और इसी वजह से वह उन राज्यों में जनाधार खोती नजर आ रही है जिन पर उसका शासन था. 

'हमने सीमित संसाधनों के बूते लड़ा था चुनाव'  
चुनावों में आप के प्रदर्शन पर सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी ने सीमित संसाधनों एवं अपने नेतृत्व के बूते चुनाव लड़ा था. उन्होंने कहा,'यह हमारे लिए शुरुआत है. हमारे स्थानीय नेतृत्व ने सीमित संसाधनों के साथ चुनाव लड़ा और कड़ी मेहनत की.’ आप ने छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना एवं मध्यप्रदेश में अपने उम्मीदवार उतारे थे.

(इनपुट - भाषा)

Trending news