छत्तीसगढ़: इनामी माओवादी ने किया सरेंडर, दो अन्य नक्सली गिरफ्सार
Advertisement

छत्तीसगढ़: इनामी माओवादी ने किया सरेंडर, दो अन्य नक्सली गिरफ्सार

8 लाख के इनामी माओवादी ने  SP दिव्यांग पटेल और CRPF DIG कोमल सिंह के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया. अपनी माओवादी जीवनशैली और विचारधारा से परेशान होकर उसने ये फैसला लिया. सोनू उर्फ डॉ. प्रशांत मोडियम नाम का ये माओवादी नक्सल संघटन द्वारा की गई कई वारदातों मे लिप्त है.

माओवादी सोनू उर्फ डॉ. प्रशांत मोडियम

रायपुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में 8 लाख के इनामी माओवादी ने  SP दिव्यांग पटेल और CRPF DIG कोमल सिंह के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया. ये माओवादी सोनू उर्फ डॉ. प्रशांत मोडियम ओडिशा के KKBN एरिया में DVC पद पर था. सोनू का कहना है कि माओवादी विचारधारा और जीवनशैली से त्रस्त होकर उसने ये आत्मसमर्पण किया है. सोनू उर्फ डॉ. प्रशांत मोडियम नक्सल संघटन में रहते कई बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुका है. 

fallback

ये भी पढ़ें- CM बघेल ने सोनिया गांधी को दी छत्तीसगढ़ में जारी IT के छापों की जानकारी, बताया- संघीय ढांचे पर हमला

 

 

वहीं पुलिस की रेकी करने आये दो नक्सली गीदम साप्ताहिक बाजार से गिरफ्तार किए गए. मुखबिरों से मिली जानकारी के आधार पर DRG के जवानों और गीदम पुलिस द्वारा इन दोनों को गिरफ्तार किया गया.  दंतेवाड़ा SP अभिषेक पल्लव ने बताया कि दोनों नक्सलियों पर यात्री बस में आगजनी, लूटपाट जैसे कई मामले दर्ज हैं. इन नक्सलियों के नाम बकसू वेको और हेमला माटा है. दोनों माओवादियो से पुलिस ने बैनर पोस्टर भी जब्त किए हैं.

 

 

बता दें कि बीते साल 24 जनवरी 2019 को भी 3 माओवादीओं ने पुलिस के सामने सरेंडर किया था. इनमें 2 नक्सली 5 लाख, जबकि एक पर 1 लाख रुपए का इनाम था. पुलिस की रडार पर करीब 190 माओवादी  हैं. जिनके खिलाफ पुलिस लगातार जंगलों में सर्च ऑपरेशन चलाती रहती है.

 

Trending news