RSS प्रमुख मोहन भागवत ने बताया- देश में कोरोना संक्रमण क्यों हुआ बेकाबू? सरकार को लेकर ये बोले
Advertisement

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने बताया- देश में कोरोना संक्रमण क्यों हुआ बेकाबू? सरकार को लेकर ये बोले

RSS चीफ मोहन भागवत ने कहा कि देश को एकजुट रहना चाहिए और इस मुश्किल समय में एक टीम की तरह काम करना चाहिए ना कि एक दूसरे पर ऊंगली उठानी चाहिए. 

फाइल फोटो.

नई दिल्लीः देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर हाहाकार मचा रही है. इस दौरान लाखों लोग इस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं और हर दिन हजारों लोगों की जान जा रही है. अब आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने देश में कोरोना संक्रमण के बेकाबू होने की वजह बताई है. उन्होंने कहा कि संक्रमण की पहली लहर के बाद जब हालात सामान्य होने की तरफ जा रहे थे, तभी डॉक्टर्स ने दूसरी लहर को लेकर चेताया था लेकिन सरकार, प्रशासन और आम जनता इस खतरे से बेपरवाह दिखे, जिसके कारण मौजूदा हालात पैदा हुए. मोहन भागवत ने लोगों से इस मुश्किल समय में सकारात्मक रहने की अपील की.

और क्या कहा आरएसएस चीफ ने
आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने लेक्चर सीरीज पॉजिटिविटी अनलिमिटेड में दिए अपने व्याख्यान में कहा कि देश को एकजुट रहना चाहिए और इस मुश्किल समय में एक टीम की तरह काम करना चाहिए ना कि एक दूसरे पर ऊंगली उठानी चाहिए. उन्होंने कहा कि अब तीसरी लहर की भी बात हो रही है लेकिन हमें घबराना नहीं है और मजबूत रहना चाहिए.

हालात को समझाने के लिए RSS चीफ ने द्वितीय विश्व युद्ध में इंग्लैंड के स्थिति का हवाला दिया. जब सब कुछ ब्रिटेन के खिलाफ था, उस वक्त ब्रिटेन के तत्कालीन प्रधानमंत्री विंस्टन चर्चिल की मेज पर एक वाक्य लिखा था, जिसमें लिखा था कि 'हम हार की चर्चा में बिल्कुल रुचि नहीं रखते हैं. हमारी हार नहीं होने वाली, हमें जीतना है.' भागवत ने कहा कि इसी तरह हम हिम्मत नहीं हार सकते. 

बच्चों को लेकर ये बोले 
आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि बच्चों की शिक्षा लगातार दूसरे साल पिछड़ रही है. ऐसे में बच्चे ज्ञान प्राप्त करने में पिछड़ ना जाएं,  समाज के तौर पर हमें उसकी चिंता करनी चाहिए. जिन लोगों का रोजगार छिन गया है, वह भूखे ना रहें. इसकी सुध लेनी चाहिए. 

  

Trending news