छापेमारी: प्राइवेट एजेंट के यहां मिलीं RTO के सिग्नेचर वाली फाइलें, DL और गाड़ियों की RC
Advertisement

छापेमारी: प्राइवेट एजेंट के यहां मिलीं RTO के सिग्नेचर वाली फाइलें, DL और गाड़ियों की RC

प्रशासन की टीम ने मुखबिरी की सूचना पर प्राइवेट एजेंट प्रदीप शर्मा के ऑफिस में छापा मारा. भरतपुरी क्षेत्र के RTO ऑफिस के पीछे ही RTO एजेंट का ऑफिस भी था. जहां सारी धांधली उजागर हुई.

छापेमारी में कई गोपनीय फाइलें मिलीं

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन में RTO की बड़ी गड़बड़ी सामने आई, यहां प्राइवेट एजेंट के ऑफिस में टू-व्हीलर और फोर व्हीलर वाहनों के लाइसेंस समेत RTO अधिकारियों द्वारा साइन की हुई गोपनीय फाइलें मिली हैं. जांच कर रहे एडीएम ने बताया कि RTO कार्यालय के पीछे ही हिन्द यातायात एजेंसी नामक दुकान में गोरखधंधा संचालित हो रहा था. जांच में RTO की मिली भगत होने की भी बात सामने आई.

यह भी पढ़ेंः- CG Vyapam Recruitment 2021: मंडी निरीक्षक एवं उप निरीक्षक के 168 पदों पर भर्ती, यहां करें अप्लाई

एजेंट की तलाश में जुटी पुलिस
उज्जैन प्रशासन ने मुखबिरी की सूचना पर प्राइवेट एजेंट प्रदीप शर्मा के ऑफिस में छापा मारा. भरतपुरी क्षेत्र के RTO ऑफिस के पीछे ही RTO एजेंट का ऑफिस भी था. छापेमारी कर रही टीम को एजेंट के यहां से काफी मात्रा में दोपहिया और चार पहिया के लाइसेंस समेत RTO, बाबू व स्टाफ द्वारा हस्ताक्षर की हुई ऑफिशियल फाइलें भी मिलीं.

एजेंट के ऑफिस में थीं कई गोपनीय फाइलें
उज्जैन जिला प्रशासन को RTO में हो रही इस गड़बड़ी के बारे में कई दिनों से जानकारी मिल रही थी. जिस पर एक्शन लेते हुए शुक्रवार सुबह ADM नरेंद्र सूर्यवंशी ने अपनी टीम के साथ हिंद यातायात एजेंसी चलाने वाले प्राइवेट एजेंट प्रदीप शर्मा के यहां छापा मार दिया. अधिकारियों के वहां पहुंचने से पहले से ही आरोपी प्रदीप शर्मा भाग चुका था. आरोपी की तलाश में पहुंची टीम को एजेंट तो नहीं मिला, लेकिन ऑफिस की तलाशी में उन्हें ऐसी प्राइवेट फाइलें मिलीं, जिन्हें RTO ऑफिस में होना चाहिए था, लेकिन वे निजी एजेंट के यहां मिलीं.

यह भी पढ़ेंः- लाठी-डंडों से पीटते रहे! घूंघट संभाले रहम की भीख मांगती रही महिला, Video Viral

RTO के साथ मिलकर हो रही थी धांधली
कार्रवाई कर रहे ADM नरेंद्र सूर्यवंशी ने बताया कि इस मामले में RTO संतोष मालवीय भी शामिल है. RTO से बात की तो उन्होंने चेकिंग पर होने की बात कही. उन्हें आशंका है कि RTO द्वारा जानकारी देने पर ही प्रदीप ऑफिस से भागा. RTO की शिकायत भी उन्हें मिली थी, दस्तावेजों के आधार पर RTO संतोष मालवीय पर भी जल्द एक्शन लिया जाएगा. एक्शन को लेकर उज्जैन कलेक्टर से निवेदन किया जाएगा.

कलेक्टर से कहकर दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई
उधर मामले में फरार आरोपी प्रदीप शर्मा अपने ऑफिस में ही एक अनॉफिशियल आरटीओ (Unofficial RTO) चला रहा था. वह अपने ऑफिस में ही रजिस्ट्रेशन करवाने समेत लाइसेंस बनवाने के भी काम कर रहा था. ADM ने कहा कि RTO के रिकॉर्ड किसी भी निजी जगह पर नहीं होने चाहिए. पूरे मामले में कलेक्टर साहब से बात कर दोषियों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः- अब मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री का आया बयान-''फटी जींस पहनेंगे तो नजर वहीं जाएगी''

यह भी पढ़ेंः- चार महीने बाद DNA टेस्ट से पता चला लैब्राडोर डॉग 'टाइगर' नहीं 'कोको' है, जानें पूरा मामला

WATCH LIVE TV

Trending news