भोपाल में बदला लॉकडाउन का नियम, जबलपुर में लगी 60 घंटों की पाबंदी

कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जबलपुर में भी एक बार फिर 60 घंटे का टोटल लॉकडाउन का फैसला लिया गया. वहीं सरकार के आदेश के बाद भी पूरे भोपाल में लॉकडाउन लागू नहीं किया जा रहा है. केवल नगर निगम सीमा में लॉकडाउन रहेगा.

भोपाल में बदला लॉकडाउन का नियम, जबलपुर में लगी 60 घंटों की पाबंदी
सांकेतिक तस्वीर

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है. जिसके कारण अनलॉक-2 के बाद भी एक बार फिर अधिकतर जिलों में लॉकडाउन किया जा रहा है. कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जबलपुर में भी एक बार फिर 60 घंटे का टोटल लॉकडाउन का फैसला लिया गया. वहीं सरकार के आदेश के बाद भी पूरे भोपाल में लॉकडाउन लागू नहीं किया जा रहा है. केवल नगर निगम सीमा में लॉकडाउन रहेगा.

आपको बता दें कि जबलपुर कलेक्टर भरत यादव ने आदेश जारी किया है. जिसके अनुसार जिले में 24 जुलाई की शाम 7 बजे से सोमवार 27 जुलाई की सुबह 5 बजे तक टोटल लॉकडाउन रहेगा. बताया जा रहा है कि ये लॉकडाउन नगर निगम क्षेत्रों में ज्यादा प्रभावी रहेगा. जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में नियम के साथ छूट दी जाएगी.

ये भी पढ़ें-मध्य प्रदेश पर मंडरा रहा कोरोना का खतरा, एक दिन में सामने आए 632 मरीज, 10 लोगों की मौत

आपको बताते चलें कि जिले में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा लगभग 900 पहुंच गया है.बात करें भोपाल की तो 10 दिन का लॉकडाउन पूरे भोपाल जिले में ना होकर केवल नगर निगम सीमा पर ही होगा. सब्जी, फल, दूध और दवाओं की आपूर्ति जारी रहेगी. जिले में सभी सरकारी कार्यालय 25 से 30% क्षमता के साथ खुलेंगे.

Watch LIVE TV-