छत्तीसगढ़: मड्डा राम के लिए सचिन तेंदुलकर ने भेजा बैट, कहा- ऐसे ही खेलते रहिए

सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट खेलने वाले दिव्यांग आदिवासी बच्चे मड्डा राम को बैट गिफ्ट किया है.

छत्तीसगढ़: मड्डा राम के लिए सचिन तेंदुलकर ने भेजा बैट, कहा- ऐसे ही खेलते रहिए
सचिन तेंदुलकर की ओर से भेजे गए बैट के साथ मड्डा राम.

सत्य प्रकाश/दंतेवाड़ा: दंतेवाड़ा के धुर नक्सल प्रभावित कटेकल्याण के 12 वर्षीय दिव्यांग मड्डा राम कवासी को मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने प्रशस्ति पत्र और बैट भेजा है. पिछले महीने मड्डा राम का एक वीडियो सोशल मीडिया में काफी वायरल हुआ था, जिसमें वह क्रिकेट खेल रहा था. मड्डा राम के पैर नहीं हैं. इसके बावजूद वह क्रिकेट खेलता है और खुद ही रन भी दौड़ता है. मड्डा राम को सचिन तेंदुलकर ने एक प्रशस्तिपत्र के साथ बल्ला भेंट भेजा है. 

सचिन ने मड्डा राम को भेजे अपने संदेश में लिखा है, 'आप जिस तरह इस खेल का आनंद ले रहे हैं, उसे देखकर अच्छा लगा. ये आप और आपके दोस्तों के लिए मेरी तरफ से प्यार भरी भेंट है. खेलते रहिए.' मड्डा राम फिलहाल रायपुर में दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं. सचिन ने इस साल 1 जनवरी को मड्डा राम का क्रिकेट खेलते हुए वीडियो अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किया था और उनके जज्बे-जुजून की तारीफ की थी.

सचिन तेंदुलकर ने ​ट्वीट करते हुए लिखा था, 'अपने नए साल की शुरुआत इस वीडियो के साथ कीजिए, मड्डा राम क्रिकेट खेल रहा है. यह वीडियो मेरे दिल को छू गया, मुझे उम्मीद है कि आपके दिल को भी छूएगा.' इस वीडियो में मड्डा राम बिना किसी मदद के क्रिकेट खेल रहा थे. वह अपने हाथों के सहारे जमीन पर घिसट कर रन भी ले रहे थे. मड्डा राम 11 साल का है और दंतेवाड़ा जिले में रहता है.