शाजापुर, रतलाम में सरकारी अमले पर खनन माफिया का हमला
Advertisement

शाजापुर, रतलाम में सरकारी अमले पर खनन माफिया का हमला

प्रदेश के कथित रेत माफिया द्वारा आज सरकारी अमले पर किए गए हमलों में शाजापुर और रतलाम में होमगार्ड के छह जवान और पटवारी घायल हुए हैं।

शाजापुर/रतलाम (मध्यप्रदेश) : प्रदेश के कथित रेत माफिया द्वारा आज सरकारी अमले पर किए गए हमलों में शाजापुर और रतलाम में होमगार्ड के छह जवान और पटवारी घायल हुए हैं।

शाजापुर जिले के अकोदिया पुलिस थाना क्षेत्र के बांका खेड़ी गांव के निकट नेवज नदी से अवैध रेत खनन रोकने गयी खनिज निरीक्षक रीना पाठक के नेतृत्व वाले विभागीय दल पर रेत माफिया द्वारा आज हमला किए जाने से होमगार्ड के तीन जवान घायल हो गए।

खनिज निरीक्षक रीना पाठक ने बताया कि मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर मिली एक शिकायत के आधार पर यह दल मौके पर छापा मारने गया था। वहां उसने पाया कि नेवज नदी के किनारे से पांच ट्रैक्टर-ट्रालियों से रेत का अवैध परिवहन किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि विभाग के दल ने जैसे ही कार्रवाई करने का प्रयास किया, रेत माफिया के लोगों ने उस पर पथराव कर दिया। इन लोगों ने दल पर लाठियों से भी हमला किया, जिससे दल में शामिल होमगार्ड के तीन जवान घायल हो गए। इनके नाम मनोहर राठौर, बद्रीलाल एवं राधेश्याम हैं।

रीना ने कहा कि होमगार्ड के तीनों घायल जवानों को अकोदिया के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस मामले में भादंवि की विभिन्न धाराओं में गजराज सिंह, छतरसिंह एवं राम सिंह सहित 21 आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर, जांच कर रही है। पुलिस इन सभी आरोपियों की तलाश कर रही है।

Trending news