सतना: बिरला सीमेंट प्रबंधन को कलेक्टर ने भेजा कारण बताओ नोटिस, जानें पूरा मामला
Advertisement

सतना: बिरला सीमेंट प्रबंधन को कलेक्टर ने भेजा कारण बताओ नोटिस, जानें पूरा मामला

आपको बता दें कि बिरला जूट एवं सीमेंट कंपनी प्रबंधन के नाम नगर निगम के अंदर शासकीय एवं नजूल की लगभग 500 एकड़ भूमि आवंटित की गई है.

सतना: बिरला सीमेंट प्रबंधन को कलेक्टर ने भेजा कारण बताओ नोटिस, जानें पूरा मामला

सतना: जिले में बिरला जूट एंड सीमेंट मैन्युफैक्चरिंग कंपनी को वर्षों पहले आवंटित की गई 72.77 एकड़ जमीन का उपयोग नहीं करने पर कलेक्टर ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है. कलेक्टर की तरफ से जारी की गई नोटिस में कहा गया है कि प्रबंधन की तरफ से आवंटित की गई जमीन पर कोई कार्य नहीं किया जा रहा है. साथ ही आवंटित जमीन की बाउड्री करवाकर रास्ता भी बंद कर दिया गया है. इसकी वजह से क्षेत्र के लोगों को समस्याएं आ रही हैं. क्यों न प्रबंधन की 72.77 एकड़ जमीन को निरस्त कर दिया जाए?

CM शिवराज के खिलाफ भ्रामक वीडियो जारी करने वाला डॉक्टर राजन गिरफ्तार

आपको बता दें कि बिरला जूट एवं सीमेंट कंपनी प्रबंधन के नाम नगर निगम के अंदर शासकीय एवं नजूल की लगभग 500 एकड़ भूमि आवंटित की गई है. इनमें 72.77 एकड़ जमीन भी शामिल थी. खास बात यह है कि इन जमीनों के बदलें में प्रबंधन की तरफ से नाममात्र का शुल्क दिया जाता है और इसका उपयोग भी मुख्य काम के लिए नहीं किया जा रहा है.

मध्य प्रदेश के इन स्टेशनों पर रुकेगी 'किसान ट्रेन', देखें लिस्ट

इन क्षेत्रों में हो रहा काम प्रभावित 
कलेक्टर की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक रघुराजनगर तहसील और नगर निगम की सीमा से लगी ग्राम पंचायतों बेला, बठिया, नैना सगमनिया, बिरहुली, पुरैनी मे लगभग 1000 हेक्टेयर निजी एवं शासकीय जमीनों मे खदान आवंटित हैं. इससे इन क्षेत्रों में नगर-निगम के पास जमीन नहीं है, जिसकी वजह से स्थानीय लोगों को सामुदायिक भवन, आंगनवाड़ी केन्द्र, पंचायत भवन, मुक्ति धाम जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं.

Watch Live TV-

Trending news