हरियाणा में फिर खुलेंगे स्कूलः 14 दिसंबर से 10वीं और 12वीं की लगेगी क्लासे, कराना होगा कोरोना टेस्ट
Advertisement

हरियाणा में फिर खुलेंगे स्कूलः 14 दिसंबर से 10वीं और 12वीं की लगेगी क्लासे, कराना होगा कोरोना टेस्ट

हरियाणा में 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट के लिए 14 दिसंबर से फिर स्कूल खोलने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. बाकी की सभी क्लासों के स्कूल अभी बंद रखने का ही फैसला लिया गया है. स्कूल आने के लिए सभी स्टूडेंट को कोरोना टेस्ट कराना होगा. 

फाइल फोटो

नई दिल्लीः हरियाणा सरकार ने प्रदेश में सीनियर क्लासों के स्कूल 14 दिसंबर से खोलने के आदेश जारी कर दिए हैं. हालांकि स्कूल आने वाले स्टूडेंट्स को कोरोना टेस्ट कराना होगा, रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही वे स्कूल आ सकेंगे. जबकि टीचरों की भी कोविड टेस्ट कराना होगा. तभी स्कूल में एंट्री मिलेगी. 

72 घंटे पुराना होना चाहिए मेडिकल सर्टिफिकेट 
राज्य सरकार ने यह भी निर्देश जारी किया है कि कोविड का मेडिकल सर्टिफिकेट 72 घंटे पुराना ही होना चाहिए. तभी स्टूडेंट स्कूल आ सकेंगे. हालांकि स्कूलों में इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाना अनिवार्य रहेगा. जबकि सरकार ने केवल 10वीं व 12वीं के छात्रों को ही स्कूलों में बुलाने का फैसला लिया है. जबकि 9वीं व 11वीं की कक्षाएं भी नहीं लगेंगी और 8वीं कक्षा तक के स्कूल अगले आदेश तक बंद ही रहेंगे.

ये भी पढ़ेंः NEET MDS 2021 का आज जारी हो सकता है Admit card, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

अभिभावकों की अनुमति जरूरी 
हालांकि 10वीं औ 12वीं के बच्चों को भी स्कूल आने के लिए अभिभावकों की अनुमति लेनी जरूरी रहेगी. अगर किसी बच्चे के परिजनों ने उसे स्कूल भेजने से मना किया तो स्कूल प्रबंधन उसे स्कूल आने के लिए दवाब नहीं बना सकता. बता दे किं पिछली बार जब हरियाणा में स्कूल खोले गए थे. तब वहां बड़ी संख्या में छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले थे. जिसके बाद सरकार ने 20 से 30 नवंबर तक सभी स्कूल बंद कर दिए थे. अब एक बार फिर हुई समीक्षा के बाद स्कूलों को 14 दिसंबर से खोलने पर सहमति बनी है. 

हरियाणा में तेजी से बढ़े हैं कोरोना मरीज 
हरियाणा में पिछले कुछ दिनों में तेजी से कोरोना के मरीज बढ़े हैं. अब तक प्रदेश में कुल 2,48,079 मरीज मिल चुके हैं. जिनमें से 23,3,696 मरीज ठीक हो चुके हैं. जबकि 2650 मरीजों की मौत चुकी है. फिलहाल प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 11,733 है. इसलिए स्कूल खोलने के लिए सरकार ने स्कूल शिक्षा विभाग को सर्तक रहने के निर्देश जारी किए हैं. 

ये भी पढ़ेंः नीट और जेईई 2021 परीक्षाएं हो सकती हैं स्थगित, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने कही ये बात

New Bag Policy 2020 : जानिए आपके बच्चे के बस्ते का वजन कितना होगा, और होमवर्क कितना मिलेगा

ये भी देखेंः PM मोदी ने रखी नए संसद भवन की नींव, देखिए नए और पुराने संसद भवन से जुड़ी दिलचस्प जानकारी

पश्चिम बंगाल में कैलाश विजयवर्गीय के काफिले पर हमला, देखें LIVE VIDEO

WATCH LIVE TV

Trending news