खनन माफिया ने की एसडीएम को कुचलकर मारने की कोशिश
Advertisement

खनन माफिया ने की एसडीएम को कुचलकर मारने की कोशिश

सतना जिले के बचपई गांव के पास नागौद के अनुविभागीय दंडाधिकारी (एसडीएम) निलांबर मिश्रा को खनन माफिया ने एसयूवी से कथित तौर पर कुचलकर मारने की कोशिश की। हालांकि किसी तरह वह बच गये।

सतना : सतना जिले के बचपई गांव के पास नागौद के अनुविभागीय दंडाधिकारी (एसडीएम) निलांबर मिश्रा को खनन माफिया ने एसयूवी से कथित तौर पर कुचलकर मारने की कोशिश की। हालांकि किसी तरह वह बच गये।

पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने आज (गुरुवार) बताया कि एसडीएम अपने दल के साथ कल स्थानीय ठेकेदार लल्ला सिंह द्वारा अवैध खनन किये जाने की जांच करने गये थे। लल्ला सिंह और उसके कारिंदों पर अवैध खनन का विरोध करने पर गांव के सरपंच के साथ हाथापाई करने का भी आरोप है।

कुमार ने बताया कि मिश्रा और उनके दल ने अवैध खनन में लगी जेसीबी मशीन, डम्पर और अन्य वाहन जब्त करना शुरू किया कि तभी लल्ला सिंह और उसके लोगों ने सरकारी दल पर हमला कर दिया और उन पर एसयूवी चढ़ाने की कोशिश की। लेकिन एसडीएम किसी तरह अपना बचाव करते हुए तुरंत अपने सरकारी वाहन में जा बैठे।

उन्होंने बताया कि इसके बाद बाइक पर सवार ठेकेदार के पांच-छह लोगों ने एसडीएम को घेर लिया और कथित तौर पर उनसे गाली गलौच की और उनसे हाथापाई करने का भी प्रयास किया। उन्होंने बताया कि किसी तरह मिश्रा वहां से बचकर निकले और मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज करायी।

कुमार ने बताया कि एसडीएम की शिकायत पर लल्ला सिंह, विष्णु प्रताप, गोलू सिंह, अनुराग सिंह ,रामबहादुर और तीन अन्य के खिलाफ हत्या के प्रयास सहित भारतीय दंड विधान की अन्य सम्बद्ध धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस फरार हमलावरों की तलाश में सरगर्मी से जुटी है।

गौरतलब है कि कुछ साल पहले मुरैना जिले में अवैध खनन के पत्थरों से भरी एक ट्रैक्टर ट्राली को रोकने के प्रयास में एक युवा आईपीएस अधिकारी की ट्रैक्टर से कुचलकर मौत हो गई थी। बाद में इसी जिले में अवैध रेत से भरे एक डम्पर से पुलिसकर्मी की भी कुचलकर मौत हो गई थी।

Trending news