MP के इस जिले में महाराष्ट्र से आने वाले लोगों को रहना होगा क्वारंटाइन में, प्रशासन ने लिया फैसला

महाराष्ट में बीते सोमवार और मंगलवार को लगातार 6300 से ज्यादा कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई. इसी को देखते हुए महाराष्ट्र के कुछ जिलों में रात में लॉकडाउन भी लगाया गया.

MP के इस जिले में महाराष्ट्र से आने वाले लोगों को रहना होगा क्वारंटाइन में, प्रशासन ने लिया फैसला

राकेश/खरगौनः मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खरगौन जिले (Khargoan) में पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र से आने वाले लोगों को अब 7 दिन तक क्वारंटाइन (7 Days Quarantine) में रहना होगा. जिला अपर कलेक्टर एमएल कनेल ने बताया कि जिले में धारा 144 लागू रहेगी, लेकिन पड़ोसी राज्य में तेजी से बढ़ते कोरोना मरीजों के आंकड़ों को देखते हुए क्वारंटाइन नियमों को भी लगाया गया. इसके साथ ही जिले के लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए बनाई गईं गाइडलाइंस का भी पालन करना होगा.  

यह भी पढ़ेंः- नागपुर में मिला छत्तीसगढ़ ट्रेजरी के जॉइंट डायरेक्टर का शव, तीन दिन पहले हुए थे गायब

रैली एवं धरना करने पर भी प्रतिबंध
खरगौन अपर कलेक्टर की ओर से आदेश जारी करते हुए बताया गया कि मध्य प्रदेश में कोरोना के आंकड़ों में बीते कुछ दिनों से तेजी दर्ज की गई. मार्च की शुरुआत से ही प्रदेश में हर दिन करीब 400 कोरोना मरीज आ रहे हैं. उसी के चलते खरगौन जिले में धारा 144 लगाई गई. इसके तहत जिले में सभी प्रकार की रैली एवं धरना प्रदर्शन करने पर प्रतिबंध रहेगा. कंटेनमेंट जोन में शादी व धार्मिक आयोजन भी नहीं कर सकेंगे. 

महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मरीज
खरगौन से महाराष्ट्र की बॉर्डर करीब 80 किलोमीटर दूर है. मध्य प्रदेश के मजदूर अक्सर महाराष्ट्र में काम करने के लिए जाते हैं. लेकिन पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों के आंकड़ों में लगातार तेजी दर्ज की गई. महाराष्ट्र में बीते सोमवार और मंगलवार को लगातार 6 हजार से ज्यादा कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई. इसी को देखते हुए महाराष्ट्र के कुछ जिलों में रात में लॉकडाउन भी लगाया गया.

हालांकि राज्य में रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़ी हैं, फिलहाल यहां 77 हजार 168 एक्टिव मरीज बचे हैं. लेकिन सुरक्षा और बचाव को ध्यान में रखते हुए खरगौन जिले में महाराष्ट्र से आने वाले लोगों को क्वारंटाइन करने का फैसला लिया गया.

यह भी पढ़ेंः-मध्य प्रदेश की बेटी को पहले ही प्रयास में मिली बड़ी सफलता, नेशनल इंडिया सुपर मॉडल में जीता रनरअप का खिताब

यह भी पढ़ेंः- पश्चिम मध्य रेलवे: आज से प्लेटफॉर्म टिकट की सुविधा शुरू, इन स्टेशनों पर 5 गुना महंगा हुआ टिकट

WATCH LIVE TV