दिल्ली की घटना के बाद अब छत्तीसगढ़ में बढ़ाई गई सुरक्षा, अलर्ट जारी
Advertisement

दिल्ली की घटना के बाद अब छत्तीसगढ़ में बढ़ाई गई सुरक्षा, अलर्ट जारी

छत्तीसगढ़ के डीजीपी ने सभी रेंज के आईजी और एसपी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर अपने इलाको में अतिरिक्त गश्त लगावाने के निर्देश दिए हैं. प्रदेश में CAA के विरोध और समर्थन में चल रहे धरना स्थलों पर सुरक्षा बढाई गई है.

दिल्ली में हुई हिंसा की तस्वीर.

रायपुर: दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर फैली हिंसा में अब तक 30 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 180 से ज्यादा लोग घायल हैं. इसे देखते हुए जहां उत्तर प्रदेश के कई जिलों में धारा 144 लगाई गई है, तो वहीं छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत पूरे प्रदेश में सुरक्षा को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है. 

डीजीपी ने सभी रेंज के आईजी और एसपी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर अपने इलाको में अतिरिक्त गश्त लगावाने के निर्देश दिए हैं. प्रदेश में CAA के विरोध और समर्थन में बने धरनास्थलों पर सुरक्षा बढा दी गई है. साथ ही डीजीपी ने किसी भी तरह की गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. 

ये भी पढ़े- CAA: विपक्ष को CM योगी की दो टूक, कहा- ''मुगालते में न रहें, नहीं आने वाले कयामत के दिन''

डीजीपी की मीटिंग के बाद रायपुर एसएसपी आरिफ शेख ने भी सीएसपी और थानेदारों के साथ बैठक कर सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने के निर्देश दिए. एसएसपी आरिफ शेख ने सोशल मीडिया पर धार्मिक उन्माद समेत देशद्रोही वाले मैसेज वायरल करने वालों के लिए सायबर सेल को अलर्ट रहने के लिए कहा.

ये भी पढ़े- उत्तराखंड: दिल्ली हिंसा पर बोले CM त्रिवेंद्र सिंह रावत- 'इसके पीछे है सोचा-समझा षड्यंत्र'

दिल्ली में बीते सोमवार से शुरू हुआ उपद्रवियों का तांडव बुधवार को भी जारी रहा. जाफराबाद से लेकर मौजपुर और इसके आसपास के अन्य इलाके बेहद कड़ी सुरक्षा में हैं. दिल्ली पुलिस हर गली मोहल्ले में जाकर गश्त कर रही है. दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने बताया कि 18 एफआईआर रजिस्टर हो चुकी हैं. 106 को अरेस्ट किया गया है. 

दिल्ली पुलिस के सीनियर अफसर भी सिचएशन को मॉनिटर कर रहे हैं. हिंसा ग्रस्त इलाकों में स्थिति तनावपुर्ण मगर सामान्य है. पीसीआर को कॉल्स बहुत कम आई हैं. नजर रखने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है. ड्रोन से निगरानी में जिनके छतों पर पत्थर पाए गए हैं उनके खिलाफ लीगल करवाई की गई है. दिल्ली पुलिस की ओर से शिकायत के लिए 22829334 और 22829335 नंबर जारी किए गए हैं.

Trending news