सीरियल किलिंगः GPS की मदद से खांबरा तक पहुंची थी पुलिस, पकड़े जाने पर किए चौंकाने वाले खुलासे
Advertisement

सीरियल किलिंगः GPS की मदद से खांबरा तक पहुंची थी पुलिस, पकड़े जाने पर किए चौंकाने वाले खुलासे

खांबरा ने जिस ट्रक को लूटा था उसमें ट्रक के मालिक ने जीपीएस लगवा रखा था और इसीलिए आरोपी की जानकारी पलपल पुलिस को मिल रही थी.

ड्राइवर और क्लीनर की हत्या के बाद शवों को रास्ते में फेंक देता था खांबरा

नई दिल्लीः भोपाल के मिसरोद में ड्राइवर की हत्या और ट्रक लूटने के आरोप में गिरफ्तार सीरियल किलर आदेश खांबरा के हत्याओं के बारे में लगातार नए-नए खुलासों ने हर किसी को चौंका दिया है. हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक खांबरा को भोपाल पुलिस ने जीपीएस की मदद से पकड़ा है. दरअसल, खांबरा ने जिस ट्रक को लूटा था उसमें ट्रक के मालिक ने जीपीएस लगवा रखा था और इसीलिए आरोपी की जानकारी पलपल पुलिस को मिल रही थी. वहीं खांबरा की एक गलती की वजह से न सिर्फ वह बल्कि पूरा का पूरा गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ गया. जानकारी के मुताबिक होशंगाबाद के एक ट्रांसपोर्ट व्यापारी मनोज शर्मा ने ट्रक (MH 18 BA- 3560) ड्राइवर जयकरण प्रजापति के साथ पूना के लिए भेजा था, लेकिन ट्रक में लदा सामान गंतव्य स्थान तक पहुंचने के बाद वापसी में ड्राइवर के न पहुंचने पर मनोज शर्मा ने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज कराई जिसके बाद ट्रक की खोज शुरू की गई. 

  1. अभी तक कर चुका है 33 से अधिक हत्याएं
  2. हत्या के बाद शवों को रास्ते में फेंक देता है
  3. ट्रक ड्राइवर और क्लीनर्स की करता है हत्या

भोपाल में इस शख्स ने किए 33 कत्ल, बोला- परिवार से दूर रहने के कष्ट से देता हूं मुक्ति

खांबरा के गिरोह का सदस्य था जयकरण
दरअसल, जयकरण भी खांबरा के ही गिरोह का सदस्य था. जिसके चलते उसने यह शक्कर से भरा ट्रक खांबरा को सौंप दिया और खुद कुछ दिनों के लिए गायब हो गया. मनोज के मुताबिक उसने जयकरण को ट्रक सिर्फ उसके मोबाइल नंबर के आधार पर दिया था, मनोज के पास न तो जयकरण का कोई आईडी प्रूफ था और न ही उसकी पहचान के लिए उससे जुड़े दस्तावेज. ऐसे में मनोज ने बार-बार जयकरण से उसके फोन पर कॉल कर उससे बात करने की कोशिश की. जयकरण के फोन उठाने पर पहले तो उसने मनोज को पहचानने से ही इनकार कर दिया, लेकिन बाद में उसे गुमराह करने लगा. जिसके बाद मनोज ने मिसरोद पुलिस थाना पुहंचकर इसकी शिकायत दर्ज कराई.

हजारीबागः त्वरित सुरक्षा के लिए लगाए गए जीपीएस वाहन नहीं हुए है 8 महीने से रिचार्ज

दो दिनों ट्रक का नहीं चला पता
वहीं जयकरण ने 25 लाख की शक्कर से लदा ट्रक आदेश खांबरा को सौंप दिया और खुद वहां से गायब हो गया. वहीं मनोज ने बताया कि उसने ट्रक में छिपाकर एक जीपीएस फिट कर रखा है. ट्रक में लगे जीपीएस की मदद से ट्रक की लोकेशन ट्रेस की गई. जिसमें पहले तो ट्रक की लोकेशन इंदौर मिली, इसके बाद पूना और फिर झांसी, लेकिन बाद में दो दिनों तक ट्रक का कोई अता-पता नहीं रहा. मनोज को लगा ड्राइवर को जीपीएस के बारे में पता चल गया है इसलिए उसने उसे तोड़ दिया है और वह काफी परेशान हो गया, लेकिन दो दिनों बाद फिर ट्रक की लोकेशन ट्रेस हो गई. पुलिस जीपीएस की मदद से मिल रहे लोकेशन के आधार पर आरोपी तक पहुंच गई और आदेश के साथ ही उसके गिरोह के दो लोगों को और गिरफ्तार कर लिया.

मां के निधन के बाद पिता ने घर से निकाला
बता दें सीरियल किलिंग के आरोप में गिरफ्तार आदेश खांबरा महाराष्ट्र के पुलिसकर्मियों पर भी जानलेवा हमला कर चुका है. वह बचपन से ही काफी सनकी प्रवृत्ति का व्यक्ति रहा है. जानकारी के मुताबिक खांबरा की मां का निधन बचपन में ही हो गया था. जिसके बाद उसके पिता ने उसे मंडीदीप रिश्तेदारों के यहां भेज दिया. यहां खांबरा को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. ऐसे में वह टेलरिंग का काम कर अपना पेट भरने लगा, लेकिन मामला सही नहीं बैठने पर उसने टेलरिंग का काम छोड़ दिया और महाराष्ट्र के भंडारा चला आया और यहां आकर टेलरिंग का काम शुरू किया.

वैज्ञानिकों ने खोजी ऐसी जीपीएस प्रणाली जो शरीर में ट्यूमर को खोज निकालेगी

महाराष्ट्र पुलिस पर हमला
महाराष्ट्र में खांबरा को कुछ गुंडे परेशान करते थे. ऐसे में खांबरा ने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई, लेकिन पुलिस ने गुंडों के खिलाफ कोई सख्त कदम नहीं उठाया, इससे गुस्साए खांबरा ने महाराष्ट्र में पुलिसकर्मियों पर ही हमला कर दिया. उसके मुताबिक पुलिस गुंडों से मिली हुई थी, इसीलिए उसकी शिकायत पर कोई सुनवाई नहीं हुई. बता दें खांबरा पर मध्यप्रदेश के अलावा महाराष्ट्र में भी कई हत्याओं के आरोप दर्ज हैं. खांबरा ने अब तक करीब 33 हत्याओं का जुर्म कुबूल किया है. वहीं पुलिस के मुताबिक यह आंकड़ा अभी और भी बढ़ सकता है.

ये भी देखे

Trending news