close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ग्वालियर: खाद्य विभाग ने मारा शताब्दी एक्सप्रेस के बेस किचन पर छापा, सड़े-गले प्याज बरामद

खाद्य विभाग की टीम को लगातार शिकायतें मिल रही थीं कि शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन के अंदर खराब खाना परोसा जा रहा है.

ग्वालियर: खाद्य विभाग ने मारा शताब्दी एक्सप्रेस के बेस किचन पर छापा, सड़े-गले प्याज बरामद
फाइल फोटो.

करण मिश्रा, नई दिल्ली/ग्वालियर: ग्वालियर में शताब्दी एक्सप्रेस के बेस किचन पर खाद्य विभाग की टीम ने छापेमारी कार्रवाई की. इस दौरान वहां सड़ा-गला प्याज, पनीर और दाल समेत अन्य खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए. सब्जियों के अलावा कच्चे पदार्थ जैसे मसालों के भी सैंपल कलेक्ट किए गए हैं. खाद्य विभाग की टीम ने कहा कि सैंपल रिपोर्ट आने के बाद विभाग आगे की कार्रवाई करेगा.

दरअसल शहर के गांधीनगर स्थित वृंदावन फूड प्रोडक्ट के नाम से शताब्दी एक्सप्रेस के लिए किचन बनी हुई है जहां सुबह से शाम तक शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन के लिए खाना बनाया जाता है. लेकिन खाद्य विभाग की टीम को लगातार शिकायतें मिल रही थीं कि शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन के अंदर खराब खाना परोसा जा रहा है. जिसके बाद खाद विभाग की टीम इस किचन बेस पर छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया.

इस किचन के अंदर 25 किलो प्याज सड़े-गले हालत में मिले जिसे देख अधिकारियों ने तुरंत उस प्याज को नष्ट करा दिया. जिसके बाद किचन में उपयोग होने वाले मसाले और तुआर की दाल व पनीर के सैंपल लिए और उन सैंपलों को जांच के लिए भेजा गया है. अधिकारियों का कहना है अगर ये सैंपल फेल होते हैं तो इनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.