पालतू कुत्तों को नींद की गोली दे सुलाया, फिर की थी शिवसेना नेता रमेश साहू की हत्या
Advertisement

पालतू कुत्तों को नींद की गोली दे सुलाया, फिर की थी शिवसेना नेता रमेश साहू की हत्या

 इंदौर के शिवसेना नेता रमेश साहू हत्याकांड की पहली कड़ी पुलिस ने सुलझा ली है लेकिन हत्यारोपी अभी भी फरार हैं. डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्र ने बताया कि शिवसेना नेता नींद की गोलियां लेते थे, घटना की रात भी उन्होंने नींद की गोली ली थीं.

शिवसेना नेता रमेश साहू (फाइल फोटो)

इंदौर: शिवसेना नेता रमेश साहू की हत्या को 8 दिन से ज्यादा का समय बीत चुका है. लेकिन पुलिस अब भी हत्यारे की पहुंच से दूर है. इस मामले में अब एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. जिस रात हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया. उस रात आरोपियों ने शिवसेना नेता रमेश साहू के पालतू खूंखार कुत्तों को नींद की दवा दी थी. इस सच के सामने आने के बाद पुलिस को शक है कि कुत्तों को दवा शिवसेना नेता रमेश साहू के किसी परिचित या ढाबे पर काम करने वाले कर्मचारी ने दी होगी. इस केस में पुलिस ने पहली कड़ी तो सुलझा ली है, लेकिन हत्यारोपी अभी उसकी गिरफ्त से दूर हैं.

उप चुनाव की जंग में उतरेगी शिवराज-महाराज की जोड़ी, कांग्रेस बोली- लोगों को करने आ रहे भम्रित

रमेश साहू लेते थे नींद की गोलियां
डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्र ने बताया कि शिवसेना नेता रमेश साहू नींद की गोलियां लेते थे. घटना वाली रात भी उन्होंने नींद की गोली ली थी. रमेश साहू की नींद की गोलियां लेने की बात उनके किसी करीबी को ही पता थी. इसी वजह है कि अब पुलिस  ढाबा पर काम करने वाले लोगों से पूछताछ में जुटी हुई है. 

शिवसेना नेता रमेश साहू के हत्यारों का नहीं मिला सुराग, अब पुलिस की 4 टीमें जुटाएंगी सबूत

इस मामले में क्राइम ब्रांच और तेजाजी नगर पुलिस अब तक 60 लोगों से पूछताछ कर चुकी है. इनमें 40 नामी गुंडे शामिल हैं और 20 अन्य लोगों में किसान व बिल्डर्स हैं, जिनके साहू से प्रॉपर्टी के विवाद थे. डीआईजी के मुताबिक नेता रमेश साहू की हत्या के पीछे प्रॉपर्टी विवाद ही नजर आ रहा है. जिस जमीन पर यह ढाबा था वह जमीन काफी विवादित थी. वहां 20 से ज्यादा विवादित संपत्ति व पुराने मामलों से जुड़े हर शख्स को बुलाकर पूछताछ की जा रही है.

क्या था मामला
रमेश साहू की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. वहीं बीच-बचाव करने आई उनकी पत्नी और बेटी को भी आरोपियों ने चोट पहुंचाई थी. जिसमें वो घायल हो गईं थीं. हालांकि घटनास्थल से कोई सामान या पैसा चोरी नहीं किया गया था. आरोपियों ने केवल हत्या की वारदात को ही अंजाम दिया था. जिसके चलते पुलिस घटना के पीछे पुरानी रंजिश की आशंका जता रही थी. मध्य प्रदेश में करीब 10 साल से ज्यादा समय तक रमेश साहू प्रदेश शिवसेना प्रमुख रहे हैं. 

Trending news