MP के हर जिले में बनेगी कोरोना रोकथाम की रणनीति, बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लिया फैसला
Advertisement

MP के हर जिले में बनेगी कोरोना रोकथाम की रणनीति, बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लिया फैसला

 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोरोना पर नियंत्रण की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा की. अपर मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) मोहम्मद सुलेमान ने बताया कि 28 अप्रैल की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में कुल 3942 सैम्पल में से 223 ही पॉजीटिव आए.

समीक्षा बैठक लेते सीएम शिवराज सिंह चौहान

भोपाल: प्रदेश में बढ़ते कोरोना के प्रकोप को देखते हुए शिवराज सरकार ने जिलेवार रणनीति बनाने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोरोना पर नियंत्रण की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा की. उन्होंन कहा कि प्रदेश में कोरोना की स्थिति में निरंतर सुधार हो रहा है. नए प्रकरणों में निरंतर कमी आ रही है. कोरोना संकट को शीघ्र समाप्त करने के लिए अब हर शहर और जिले की परिस्थिति को देखते हुए रणनीति बनाई जा रही है. 

3942 कोरोना सैम्पल में से 223 पॉजीटिव
अपर मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) मोहम्मद सुलेमान ने बताया कि 28 अप्रैल की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में कुल 3942 सैम्पल में से 223 ही पॉजीटिव आए. भोपाल की स्थिति में भी विशेष सुधार हुआ है. यहां के 2030 सैम्पल में से 30 पॉजीटिव आए हैं. इसी प्रकार, उज्जैन एवं जबलपुर की स्थिति में भी उल्लेखनीय सुधार है. उज्जैन के 225 सैम्पल में से 04 पॉजीटिव व जबलपुर के 222 सैम्पल में 01 पॉजीटिव है. ग्वालियर के 225 टेस्ट में से कोई भी पॉजीटिव नहीं आया है.

MP Corona Update: प्रदेश के इन चार नए जिलों में कोरोना की दस्तक, रायसेन में बढ़े 12 मरीज

भोपाल, इंदौर एवं उज्जैन में रिकॉर्ड टेस्ट
समीक्षा में बताया गया कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए भोपाल, इंदौर एवं उज्जैन जिलों में रिकॉर्ड टेस्ट किए जा रहे हैं. प्रति दस लाख व्यक्तियों पर भारत का औसत 517 टेस्ट का है. भोपाल में 3316, इंदौर में 2486 व उज्जैन में प्रति दस लाख 3870 टेस्ट किए गए हैं, जो एक रिकॉर्ड है. शिवपुरी में 22 दिन से, गुना जिले में 17 दिनों से व आगर जिले में 16 दिन से कोई कोरोना पॉजीटिव केस नहीं आया है. बैतूलऔर रतलाम में भी 13 दिन से कोई नया मामला नहीं आया है.

पर्याप्त चिकित्सा सामग्री एवं उत्कृष्ट इलाज सुविधा
बैठक में सीएम को जानकारी दी गई कि प्रदेश में कोरोना से बचाव एवं इलाज के लिए पर्याप्त चिकित्सा सामग्री एवं उत्कृष्ट उपचार की सुविधा उपलब्ध है. हमारे पास पर्याप्त टेस्टिंग किट्स, पीपीई किट्स, मास्क हैं. मंगलवार से अरबिंदो हॉस्पिटल में और कल से आर.डी. गार्डी अस्पताल में टेस्टिंग चालू हो जाएगी. रोजाना लगभग 2000 टेस्ट किए जा रहे हैं.

रायपुर में लॉकडाउन ने बढ़ाई पति-पत्नी के बीच दूरियां, घरेलू विवाद तीन गुना बढ़े

गली नुक्कड़ की दुकानें खुलेंगी, बाजार रहेंगे बंद
मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस ने स्पष्ट किया कि संक्रमण मुक्त क्षेत्रों में केवल गली-नुक्कड़ की दुकानें खुलेंगी. जबकि बाजार पहले की तरह बंद रहेंगे. यह सभी कलेक्टर्स सुनिश्चित कर लें. अधिक संक्रमित जिलों एवं संक्रमित क्षेत्रों में केवल आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की जाएगी.

Trending news