PM मोदी के जन्मदिन को जन कल्याण पखवाड़े के रूप में मनाएंगे CM शिवराज, 16-25 सितंबर तक होंगे कार्यक्रम
Advertisement

PM मोदी के जन्मदिन को जन कल्याण पखवाड़े के रूप में मनाएंगे CM शिवराज, 16-25 सितंबर तक होंगे कार्यक्रम

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि 17 तारीख को प्रधानमंत्री जी का जन्मदिन है. उन्होंने गरीबों के लिए जो काम किए हैं वह अद्भुत और अभूतपूर्व हैं. 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ( फाइल फोटो )

भोपाल: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन और पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर बीजेपी 16 सितंबर से 25 सितंबर तक जनकल्याण के कार्यक्रम करेगी. शिवराज सरकार इसे जन कल्याण पखवाड़े के रूप में बनाएगी. इस मौके पर लगातार जन कल्याण, गरीब कल्याण, किसान कल्याण, महिला सशक्तिकरण और बच्चों के कल्याण के कार्यक्रम जारी रहेंगे. सीएम शिवराज ने बताया कि कार्यक्रम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे. 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि 17 तारीख को प्रधानमंत्री जी का जन्मदिन है. उन्होंने गरीबों के लिए जो काम किए हैं वह अद्भुत और अभूतपूर्व हैं. गरीब किसान, माताएं, भाई-बहन समाज के हर वर्ग की जिंदगी में उन्होंने प्रसन्नता के नए रंग भरने के प्रयास किये हैं.  जिसके सार्थक परिणाम सामने आ रहे हैं. इसलिए मध्य प्रदेश सरकार ने तय किया है कि प्रधानमंत्री जी के जन्मदिन को हम गरीब कल्याण पखवाड़े के रूप में मनाएंगे. 

21वीं सदी में कैसी हो स्कूली शिक्षा? PM नरेंद्र मोदी ने दिया न्यू एज लर्निंग का ''Five E'' मंत्र

यह होंगे जनकल्याण कार्यक्रम 

-16 सितम्बर को लगभग 37 लाख गरीब परिवारों को राशन देना प्रारंभ किया जाएगा.
-17 सितम्बर को आंगनवाड़ी केंद्रों में बच्चों को पोषण आहार के साथ दूध के वितरण का कार्यक्रम भी प्रारंभ किया जाएगा.
-18 सितंबर को प्रदेश के 20 लाख किसानों के खाते में पिछले साल की खरीफ की फसल का फसल बीमा योजना की राशि  4 हजार 600 करोड़ रुपए डाली जाएगी.
-19 सितम्बर को वनाधिकार के पट्टे आदिवासी भाई बहनों को, जो इसके पात्र हैं उन्हें दिए जाएंगे. इसके साथ ही जो ग्रामीण स्ट्रीट वेंडर को ब्याज मुक्त राशि जिसकी गारंटी प्रदेश सरकार लेगी. 10 हजार रुपए की राशि भी वितरण की जाएगी.
-20 सितम्बर को संबल के हितग्राहियों को, जो योजना कांग्रेस की सरकार ने बंद की थी, हम पुनः लाभ वितरण का कार्य प्रारंभ करेंगे.
-21 सितम्बर को स्वा सहायता समूह को सशक्त बनाने का नया अभियान प्रारंभ किया जाएगा. अलग-अलग समूहों के खातों में 150 करोड़ रुपए डाले जाएंगे.
-22 सितम्बर को मध्य प्रदेश के मेधावी बच्चों को लैपटॉप के लिए राशि का वितरण किया जाएगा.
23 सितम्बर को प्रधानमंत्री किसान योजना के हितग्राहियों को केसीसी (किसान क्रेडिट कार्ड) का वितरण और किसानों को 0% ब्याज पर कर्ज देने के लिए सहकारी बैंको को 800 करोड़ रुपए की राशि प्रदान की जाएगी।
-24 सितम्बर को किसानों को उद्यानकी फसलो के फसल बीमा में 100 करोड़ रुपए की बीमा राशि का वितरण किया जाएगा.
-25 सितम्बर को पंडित दीन दयाल उपाध्याय जी का जन्मदिन है, उस दिन गरीबों को बिजली देयकों में जो छूट दी गयी है उससे संबंधित जो राहत हमने दी है उसके कार्यक्रम करेंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news