कोरोना संकट में भी ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों को शिवराज सरकार ने दिया 50 लाख का बीमा कवर

मध्य प्रदेश ​की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने कोरोना महामारी के बीच भी अपनी ड्यूटी करने वाले राज्य कर्मचारियों को 50 लाख का बीमा कवर दिया है.

कोरोना संकट में भी ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों को शिवराज सरकार ने दिया 50 लाख का बीमा कवर
भोपाल में स्वास्थ्य कर्मचारियों का एक दल.

भोपाल: मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने कोरोना महामारी के दौरान ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों को 50 लाख का बीमा कवर दिया है. शिवराज सरकार ने एक विज्ञापन के जरिए इस बात की जानकारी दी है. इस विज्ञापन में लिखा है, 'कोरोना योद्धाओं को प्रणाम. सुरक्षा उनकी जो कर रहे हैं हमारी सुरक्षा. कोरोना से संघर्ष में जुटे योद्धाओं की सुरक्षा. भारत सरकार द्वारा कोविड-19 से लड़ रहे सभी स्वास्थ्यकर्मियों का 50 लाख रुपये का बीमा कर दिया गया है.'

भोपाल: पिछले 24 घंटे में कोरोना के 44 नए मामले, शहर के 63 इलाके कैंटोनमेंट घोषित

विज्ञापन में आगे बताया गया है, 'मध्य प्रदेश शासन द्वारा स्वास्थ्य विभाग के अलावा राजस्व, पुलिस, नगरीय विकास आदि विभागों के कोरोना के विरुद्ध संघर्ष कर रहे जांबाजों को भी 50 लाख रुपये की सुरक्षा, सुरक्षित हैं हम क्योंकि लड़ रहे हैं आप.' आपको बता दें कि इससे पहले केंद्र की मोदी सरकार स्वास्थ्य कर्मचारियों को 50 लाख रुपये का बीमा कवर देने का फैसला कर चुकी है. अकेले मध्य प्रदेश के भोपाल में स्वास्थ्य महकमे के 16 कर्मचारी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं.

भोपाल: लॉकडाउन का पालन कराने गई पुलिस टीम पर चाकू से हमला, दो जवान घायल

मध्य प्रदेश के साथ ही पूरे देश में इस वक्त मेडिकल स्टाफ अपने जान की परवाह किए बिना कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है. स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी और डॉक्टरों के अलावा पुलिस वाले भी कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं. इनके साथ-साथ लोगों तक लॉकडाउन के दौरान जरूरी सुविधाएं मुहैया कराने के लिए अन्य विभागों के कर्मचारी भी ड्यूटी कर रहे हैं. सफाई कर्मचारी भी शहरों और कस्बों में अपनी ड्यूटी में लगे हैं. ऐसे में सरकार का साथ और भरोसा इन्हें मिलना जरूरी है.

WATCH LIVE TV