मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार पीएम से मिले शिवराज, मोदी ने दिया ऐसा आश्वासन

मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी को कोविड-19 के दौरान प्रदेश में वैश्विक महामारी से निपटने के लिए किये गये प्रयासों और उससे जुड़ी समस्याओं से अवगत कराया. जिस पर पीएम मोदी ने केन्द्र से हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया.

मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार पीएम से मिले शिवराज, मोदी ने दिया ऐसा आश्वासन

भोपाल/नई दिल्ली: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से उनके निवास स्थान 7 लोक कल्याण मार्ग में मुलाकात की. मार्च 2020 में मुख्यमंत्री बनने के बाद यह उनकी प्रधानमंत्री से पहली मुलाकात थी. मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी को कोविड-19 के दौरान प्रदेश में वैश्विक महामारी से निपटने के लिए किये गये प्रयासों और उससे जुड़ी समस्याओं से अवगत कराया. साथ ही इस वैश्विक महामारी से जुड़ी अन्य समस्याएं जैसे प्रवासी मजदूरों के लिए रोजगार, लॉकडाउन के दौरान अर्थव्यवस्था को पटरी कैसे लाया जाए, इस पर भी चर्चा की.

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर फंसा पेंच, आज भोपाल नहीं आएंगे सीएम शिवराज

लगभग आधे घंटे चली मुलाकात के दौरान सीएम ने पीएम मोदी को दो पुस्तिकाएं, 'उम्मीद' और 'मध्यप्रदेश विकास के लिए प्रतिबद्ध प्रयास' भेंट की. मध्यप्रदेश सरकार द्वारा प्रकाशित 'उम्मीद' पुस्तिका में प्रवासी श्रमिकों के लिए मध्यप्रदेश सरकार की सुनियोजित और संवेदनशील पहल का विस्तार से उल्लेख किया गया है. जबिक दूसरी पुस्तिका 'मध्यप्रदेश विकास के प्रतिबद्ध प्रयास’ में शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में सौ दिन के कार्यों का लेखा-जोखा दिया गया है. इसमें कोरोना महामारी से जंग को पराजित करने से लेकर अर्थव्यवस्था के सुदृढ़ीकरण की दिशा में किए गए प्रयासों तक का उल्लेख है. पुस्तक में इस दौकान किए गए सुधारों और नवाचारों का जिक्र किया गया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रयासों की सराहना करते हुए कोविड-19 वैश्विक महामारी से निपटने के लिए केन्द्र से हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया.