अंतिम संस्कार की हो रही थी तैयारी, अचानक जिंदा हो गया मृत युवक, फिर जो हुआ, जानेंगे तो हैरान रह जाएंगे
Advertisement

अंतिम संस्कार की हो रही थी तैयारी, अचानक जिंदा हो गया मृत युवक, फिर जो हुआ, जानेंगे तो हैरान रह जाएंगे

कोरोना संक्रमण के चलते कंपनी ने घर से काम करने की इजाजत दे दी तो आयुष ग्वालियर में अपने घर आ गया था. 

अंतिम संस्कार की हो रही थी तैयारी, अचानक जिंदा हो गया मृत युवक, फिर जो हुआ, जानेंगे तो हैरान रह जाएंगे

ग्वालियरः कई बार ऐसी घटनाएं हो जाती हैं, जो सोचने पर मजबूर कर देती हैं. ऐसा ही एक मामला ग्वालियर में सामने आया है, जहां एक युवक की दो बार मौत हुई. दरअसल डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया. जब परिजन शव के अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे, तभी उसकी पल्स वापस आ गई. इस पर परिजन तुरंत उसे अस्पताल लेकर गए लेकिन कई अस्पतालों के चक्कर काटने के बाद एक अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी फिर मौत हो गई. 

क्या है मामला
घटना ग्वालियर के मुरार इलाके के कृष्णपुरी की है. जहां रहने वाला आयुष श्रीवास्तव मुंबई की एक कंपनी में जॉब करता था. कोरोना संक्रमण के चलते कंपनी ने घर से काम करने की इजाजत दे दी तो आयुष ग्वालियर में अपने घर आ गया. कुछ दिन पहले आयुष की तबीयत खराब हुई, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. जांच में छाती में इंफेक्शन पाया गया. इसके बाद आयुष को एक दूसरे अस्पताल शिफ्ट कर दिया गया. हालांकि काफी कोशिशों के बाद भी उसकी हालत बिगड़ती गई और मंगलवार सुबह उसने दम तोड़ दिया. 

अर्थी पर हुआ जिंदा
परिजन शव को लेकर घर आ गए और उसके अंतिम संस्कार की तैयारी करने लगे. इसी दौरान आयुष के चेहरे पर हल्की सी मुस्कुराहट देखी गई और उसके मुंह से झाग आने लगे. तुरंत ऑक्सीमीटर से उसकी पल्स चेक की गई तो पल्स 80 दर्ज की गई. इस पर परिजन उसे लेकर तुरंत अस्पताल भागे. भास्कर की खबर के अनुसार, पांच अस्पतालों ने मरीज को भर्ती करने से इंकार कर दिया. आखिर में एक अस्पताल ने भर्ती कर ऑक्सीजन लगाया लेकिन दोपहर 2 बजे अस्पताल ने फिर से आयुष को मृत घोषित कर दिया. 

इसके बाद परिजन शव को लेकर घर आ गए और अंतिम संस्कार कर दिया. वहीं इस घटना से लोग हैरान हैं और यह सोच रहे हैं कि मरकर इंसान जिंदा कैसे हो सकता है? हालांकि डॉक्टर्स का मानना है कि मौत के कुछ देर बाद तक शरीर गर्म रहता है, जिसके चलते ऐसा हो सकता है लेकिन मरकर जिंदा होने की बात सही नहीं है.

  

Trending news