MP: बच्चा चोर की अफवाह में दो युवकों पर भीड़ ने किया हमला, एक युवक लापता
Advertisement

MP: बच्चा चोर की अफवाह में दो युवकों पर भीड़ ने किया हमला, एक युवक लापता

देशभर से मॉब लिंचिंग की घटनाएं आए दिन सामने आ रही हैं. अफवाह और शक के चलते भीड़ द्वारा लोगों की सरेआम हत्या की जा रही है.

बच्चा चोर गिरोह की अफवाह ने पूरे देश को जकड़ रखा है.

नईदिल्ली/जबलपुर: देशभर से मॉब लिंचिंग की घटनाएं आए दिन सामने आ रही हैं. अफवाह और शक के चलते भीड़ द्वारा लोगों की सरेआम हत्या की जा रही है. हाल ही में बच्चा चोर गिरोह की अफवाह ने पूरे देश को जकड़ रखा है. बच्चा चोर गिरोह के शक में मॉब लिंडिंग की कई घटनाएं पूरे देश में हो चुकी हैं. ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश में भी सामने आया है. प्रदेश के सीधी जिले के एक गांव में बच्चा चोर के शक में एक युवक को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया. वहीं, एक अन्य युवक के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है कि वो जिंदा भी है या नहीं. इस मामले में पुलिस का कहना है कि पुलिस टीम गठित कर युवक की तलाश की जा रही है. हमलावरों को चिन्हित किया जा रहा है. पुलिस का कहना है कि हो सकता है कि दूसरा युवक डरकर कहीं भाग गया हो. हमारी टीम सर्च जल्द ही उसका पता लगा लेगी.

भीड़ ने बच्चा चोर समझ किया रोकने का प्रयास
दरअसल, सीधी जिले के मड़वास चौकी के अंतर्गत बीती 11 जुलाई को शाम करीब पांच बजे के बीच धन शेर गांव के निवासी दो युवक खोई भैंस को ढूंढने निकले थे. पुलिस के अनुसार, विष्णु देव तिवारी (18) और मजदूर बाबूलाल सिंह गौड़ (20) बाइक में सवार होकर दूसरे गांव गए. दिनभर भैंस ढूंढने के बाद जब भैंस नहीं मिली तो, घर वापस लौटने लगे. रास्ते में दरिमा डोल गांव के 5-6 लड़कों ने उनकी बाइक रोकने का प्रयास किया. बाइक न रोकने पर उन लोगों ने बच्चा चोर का शोर मचा दिया. इसके बाद उन युवकों ने बाइक सवार दो युवकों का पीछा किया. कुछ दूर जाने के पर बाइक का तेल खत्म हो जाने पर भीड़ ने युवकों को पकड़ लिया. भीड़ ने विष्णु देव तिवारी और बाबूलाल सिंह गौड़ के ऊपर हमला करते हुए लात-घूंसों से जमकर पिटाई की. 

लोगों ने जमकर बरसाए लात-घूंसे
पिटाई के दौरान बाबूलाल मौका पाकर भागने की कोशिश करने लगा तो, भीड़ ने उसे दबोच लिया. इसी बीच वहां घायल अवस्था में पड़ा विष्णु किसी तरह अपनी जान बचाते हुए पुलिस चौकी मड़वास पहुंचा. बताया जा रहा है कि घटना की रिपोर्ट पांच दिन पहले मड़वास चौकी में लिखाई गई थी. वहीं, बाबूलाल अभी तक घर नहीं लौटा है. विष्णु के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है. सोमवार को क्षेत्रीय विधायक कुंवर सिंह टेकाम पीड़ित विष्णु और उसके पिता के साथ पुलिस अधीक्षक तरुण नायक से मिलने पहुंचे. पुलिस अधीक्षक ने जल्द ही बाबूलाल का पता लगाने और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

सीधी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सूर्यकांत शर्मा का कहना है कि हमने मामले को संज्ञान में लेकर पुलिस टीम गठित कर दी है. युवक की खोज की जा रही है. जल्द ही उसका पता चल जाएगा. उन्होंने आशंका जाहिर की है कि हो सकता है बाबूलाल डरकर कहीं भाग गया हो. 

Trending news