close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्य प्रदेश में जारी है मौसम में बदलाव, मानसून के कमजोर पड़ने से मौसम हुआ शुष्क

 बुधवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 30.8 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 31.4 डिग्री, ग्वालियर का 34 डिग्री और जबलपुर का अधिकतम तापमान 30.4 डिग्री सेल्सियस रहा.

मध्य प्रदेश में जारी है मौसम में बदलाव, मानसून के कमजोर पड़ने से मौसम हुआ शुष्क
(फाइल फोटो)

भोपालः मध्य प्रदेश में मानसून कमजोर पड़ चला है और गुरुवार को की राजधानी भोपाल सहित कई स्थानों पर तेज धूप है, जो चुभन पैदा कर रही है. राज्य में गुरुवार की सुबह परेशान करने वाली रही क्योंकि धूप तेज रही और उमस का असर भी बढ़ा है. मौसम विभाग के अनुसार, मानसून कमजोर पड़ गया है और हवाओं के रुख में भी बदलाव आ रहा है जिससे राज्य में गर्मी का असर बढ़ गया है.

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य का मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई है. राज्य के मौसम में बदलाव जारी है. गुरुवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 21.2 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 22.2 डिग्री, ग्वालियर का 19.4 डिग्री और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 20.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

देखें LIVE TV

मध्य प्रदेशः निकाय चुनाव को लेकर BJP की अहम बैठक आज, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

वहीं, बुधवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 30.8 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 31.4 डिग्री, ग्वालियर का 34 डिग्री और जबलपुर का अधिकतम तापमान 30.4 डिग्री सेल्सियस रहा. बता दें मध्य प्रदेश में 58 साल बाद मानसून ने विदाई के रिकॉर्ड तोड़े हैं. प्रदेश में इस बार सितंबर की जगह अक्टूबर में मानसून ने विदाई ली, जो कि 58 साल बाद हुआ है. इससे पहले 1961 में मानसून ने अक्टूबर माह में विदाई ली थी.