close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

6 साल से फरार सिमी सदस्य अजहरुद्दीन गिरफ्तार, लाया गया रायपुर

प्रतिबंधित संगठन सिमी (Students Islamic Movement of India) के फरार आतंकी अजहरुद्दीन उर्फ अजहर को पुलिस ने हैदराबाद से गिरफ्तार कर लिया गया है.

6 साल से फरार सिमी सदस्य अजहरुद्दीन गिरफ्तार, लाया गया रायपुर

रायपुरः प्रतिबंधित संगठन सिमी (Students Islamic Movement of India) के फरार सदस्य अजहरुद्दीन उर्फ अजहर को पुलिस ने हैदराबाद से गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तारी के बाद आरोपी अजहरुद्दीन को शुक्रवार देर रात रायपुर (Raipur) लाया गया, जहां पुलिस के अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं. पुलिस के मुताबिक अजहरुद्दीन से पूछताछ के बाद दोपहर तक मामले का खुलासा किया जा सकता है. 

बता दें सिमी का सदस्य अजहरुद्दीन आतंकी गतिविधियों में शामिल था और रायपुर में सिमी का नेटवर्क खड़ा करने की कोशिश में लगा था, इसके लिए अजहरुद्दीन ने कई लोगों को एकत्र भी किया था. रायपुर में सिमी का नेटवर्क खड़ा करने में अजहरुद्दीन की अहम भूमिका थी. अजहरुद्दीन करीब 6 साल पहले रायपुर में सिमी के रैकेट में पुलिस से टकराव के बाद से फरार हो गया था. यहां से भागकर वह सऊदी अरब चला गया, जिसके बाद हैदराबाद में बसे अपने परिवार से मिलने आए अजहरुद्दीन को पुलिस ने धर दबोचा.

देखें LIVE TV

नो प्लास्टिक मिशन: इन दो लड़कों ने तैयार की प्लास्टिक बोतलों से टी-शर्ट, कमा रहे नाम

दरअसल, काफी पहले अजरुद्दीन का परिवार हैदराबाद में बस गया था, जिसके बाद वह सऊदी अरब से उन्हीं से मुलाकात करने आता था. ऐसे में पुलिस को मुखबिरों से मिली सूचना के बाद पुलिस ने अजहरुद्दीन को पकड़ने की योजना बनाई छापा मारकर अजहरुद्दीन को पकड़ लिया. उसके खिलाफ सिविल लाइंस थाने में केस दर्ज है. कोर्ट ने उसे वांटेड घोषित करते हुए स्थायी वारंट जारी किया था.