close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'सांप' बना परिवार का दुश्मन, मासूम की गई जान, पहले भी बना चुका है परिजनों को निशाना

सांप ने 7 साल के एक मासूम की जान ले ली. वहीं, इससे पहले भी यह सांप तीन लोगों को काट चुका है. जिसमें एक महिला की मौत हो चुकी है. 

'सांप' बना परिवार का दुश्मन, मासूम की गई जान, पहले भी बना चुका है परिजनों को निशाना
परिजनों ने बताया कि इस सांप को पकड़ने के कई प्रयास किए गए. लेकिन, यह सांप पकड़ में नहीं आता और भाग जाता है. (प्रतीकात्मक फोटो)

ग्वालियर: एक सांप क्या किसी परिवार का दुश्मन हो सकता है. जी हां हम बात कर रहे हैं मध्य प्रदेश के ग्वालियर की जहां एक सांप एक ही परिवार के व्यक्तियों का दुश्मन बना हुआ है. इस सांप ने 7 साल के एक मासूम की जान ले ली. वहीं, इससे पहले भी यह सांप तीन लोगों को काट चुका है. जिसमें एक महिला की मौत हो चुकी है. लेकिन, अभी तक यह सांप लोगों के हाथ नहीं आया है. जिसकी वजह से पूरा परिवार दहशत में है.

दरअसल, पुरानी छावनी थाना क्षेत्र के रायरू गांव में बरार परिवार रहता है. परिवार का कहना है कि शनिवार की शाम 7 साल का बच्चा हिमांशु बरार खेल रहा था. घर की दीवार पर हाथ रख ही रहा था कि एक सांप ने उसे काट लिया. जैसे ही वह चिल्लाया परिवार के लोग उसे अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसके बाद परिजनों ने पुलिस थाना में सूचना दी. परिजनों का कहना है कि इस परिवार को यह सांप कई बार काट चुका है. जिसमें पहले बादामी बरार को काटा था और उसकी मौत हो गई थी. 

 

परिजनों ने बताया कि इसके कुछ ही दिनों बाद इस सांप ने मृतका बादामी के बेटे को काटा, लेकिन समय रहते उसे बचा लिया गया. वहीं, तीसरे नंबर पर भतीजा था, जिसे काटने के बाद उसे भी बचा लिया गया. लेकिन, इस बार 7 साल के हिमांशु को काटा, जिसे लेकर बाबाओं से डॉक्टरों तक उसे दिखाया गया. लेकिन, हिमांशु को नहीं बचाया जा सका और उसकी मौत हो गई. इस परिवार को यह समझ में नहीं आ रहा है कि यह सांप इन्हीं परिवार के सदस्यों को बार-बार क्यों काट रहा है.

परिजनों ने बताया कि इस सांप को पकड़ने के कई प्रयास किए गए. लेकिन, यह सांप पकड़ में नहीं आता और भाग जाता है. इसकी वजह से परिवार अब डर के साए में रह रहा है. फिलहाल पुलिस ने बच्चे की लाश को पोस्टमार्टम हाउस भिजवा दिया है और मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है.