VIDEO: पीने के लिए महिलाएं भर रही थीं पानी, अचानक बाल्टी में आ गया सांप और फिर...

पानी की स्वच्छ गुणवत्ता की इस रिपोर्ट में पांचवें स्थान पर रहे रायपुर में अब बवाल मच गया है.

VIDEO: पीने के लिए महिलाएं भर रही थीं पानी, अचानक बाल्टी में आ गया सांप और फिर...
रायपुर के तात्यापारा हनुमान मंदिर के पास एक सार्वजनिक नल में पानी के साथ सांप निकलने से हंगामा मच गया है.

रायपुर: केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री राम विलास पासवान ने हाल ही में पीने के पानी के नमूनों की जांच रिपोर्ट जारी की थी. इस रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई का पानी सबसे स्वच्छ और दिल्ली का पानी सबसे खराब पाया गया. इसी रिपोर्ट में मुंबई पहले स्थान पर है और छत्तीसगढ़ का रायपुर पांचवें स्थान पर है. इन सबके बीच पांचवें स्थान पर रहे रायपुर में पीने के पानी की गुणवत्ता को एक बड़ा सवाल उठ खड़ा हुआ है. दरअसल, रायपुर में एक सार्वजनिक नल से पानी भरने के दौरान पानी के साथ एक सांप भी निकल आया. 

 

खराब जल गुणवत्ता को लेकर केंद्रीय मंत्री की जांच रिपोर्ट के बाद से एक ओर राजनीतिक बवाल मचा हुआ है. वहीं, दूसरी ओर पानी की स्वच्छ गुणवत्ता की इस रिपोर्ट में पांचवें स्थान पर रहे रायपुर में अब बवाल मच गया है. रिपोर्ट के अनुसार, पानी की गुणवत्ता के मामले में रायपुर काफी अच्छा है. लेकिन, रायपुर के तात्यापारा हनुमान मंदिर के पास एक सार्वजनिक नल में पानी के साथ सांप निकलने से हंगामा मच गया है. बताया जा रहा है कि निगम के सार्वजनिक नल से कुछ स्थानीय महिलाएं पानी भर रही थीं. इसी दौरान पानी के साथ ही एक सांप भी निकल आया. 

घटना के सामने आने के बाद नगर निगम के अधिकारी जांच में जुट गए हैं. वहीं, नगर निगम की शुद्ध जल आपूर्ति व्यव्स्था पर सवाल भी उठ रहे हैं. लोगों का कहना है कि स्वच्छ पानी की जांच रिपोर्ट में पांचवें स्थान पर रहने वाले रायपुर में ये स्थिति देखना बहुत बुरा है. गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री द्वारा 20 राज्यों से लिए गए पीने के पानी के नमूने की बहुप्रतीक्षित जांच रिपोर्ट में मुंबई को पहला स्थान दिया गया है.

कुछ ऐसी है जांच रिपोर्ट में रैंकिंग
1- मुंबई
2- हैदराबाद
3- भुवनेश्वर
4- रांची
5- रायपुर
6- अमरावती
7- शिमला
8- चंडीगढ़
9- त्रिवेंद्रम
10- पटना 
11- भोपाल
12- गुवाहाटी
13- बेंगलुरु
14- गांधी नगर
15- लखनऊ 
16- जम्मू
17- जयपुर
18- देहरादून
19- चेन्नई 
20- कोलकत्ता
21- दिल्ली