बस्तर में CRPF जवानों के बीच खूनी संघर्ष, 1 की मौत 2 घायल, हमलावर जवान ने खुद को भी मारी गोली
Advertisement

बस्तर में CRPF जवानों के बीच खूनी संघर्ष, 1 की मौत 2 घायल, हमलावर जवान ने खुद को भी मारी गोली

बताया गया है कि जवानों में किसी बात को लेकर पिछले साल दिसंबर से विवाद चल रहा था. जो अब खूनी संघर्ष में बदल गया. घायल जवानों को रायपुर अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज जारी है.

2 घायलों का इलाज जारी

जगदलपुरः छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में सीआरपीएफ (Central Reserve Police Force) की 241वीं बटालियन के जवानों के बीच खूनी संघर्ष की जानकारी मिली है. बताया गया है कि बस्तरिया बटालियन के कुछ जवानों के बीच पिछले साल दिसंबर से ही किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था. वही विवाद अब खूनी संघर्ष में बदल गया, कैंप के एक जवान ने गुस्से में अपने साथियों पर ताबड़तोड़ गोलीबारी की. फायरिंग में एक जवान की मौत हो गई, वहीं दो घायलों को रायपुर अस्पताल पुहंचाया गया है.

यह भी पढ़ेंः-व्यापारी ने 17 किसानों के साथ की थी धोखाधड़ी, नए कृषि कानून के तहत जमीन-मकान नीलाम कर लौटाए गए पैसे

फायरिंग के बाद खुद को भी मार ली गोली
मामला जगदलपुर में केशलूर के पास स्थित सेड़वा कैंप का है, जहां गिरिश कुमार नामक सिपाही ने विवाद के चलते अपने साथियों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की. फिर खुद को भी गोली मार ली. मृतक जवान का नाम प्रमोद कुमार सोरी बताया गया, वहीं गिरिश कुमार और संतोष वाचम गंभीर रूप से घायल हैं. बस्तरिया बटालियन के तीनों जवानों को बेहतर इलाज के लिए डिमरापाल मेडिकल कॉलेज ले जाया गया. जहां दोनों घायल जवानों का इलाज चल रहा है. 

बस्तरिया बटालियन में क्षेत्रियों जवानों को किया जाता है भर्ती
जगदलपुर स्थित बस्तरिया बटालियन देश के केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की विभिन्न बटालियन में से एक है. इसे मुख्य रूप से नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन के लिए बनाया गया, जिसमें खास तौर पर क्षेत्रिय आदिवासी युवाओं को शामिल किया जाता है. क्योंकि इन जवानों को नक्सली क्षेत्र की भौगोलिक स्थिति के बारे में अच्छे से जानकारी होती है. बटालियन में इस वक्त सुकमा, दंतेवाड़ा, बीजापुर और नारायणपुर के जवान शामिल है.

यह भी पढ़ेंः-BARC Recruitment 2021: ड्राइवर, नर्स समेत कई पदों पर नौकरी का मौका, यहां जानें डिटेल्स

यह भी पढ़ेंः-नोएडा के बाद भोपाल में थरूर, राजदीप समेत 8 पर FIR, सभी पर शांति भंग करने का आरोप

यह भी पढ़ेंः- राम मंदिर चंदे के नाम पर फर्जीवाड़ा तो नहीं? छत्तीसगढ़ सरकार ने पत्र लिख पूछा- कौन अधिकृत, कौन नहीं

छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में देर रात से बारिश जारी, दो दिन और बरसने के आसार, देखें VIDEO

WATCH LIVE TV

Trending news