मजदूरों को लेकर बेंगलुरू से रायपुर पहुंचेगा विशेष विमान, 180 श्रमिकों की होगी घर वापसी

  लॉकडाउन की वजह से दूसरे राज्यों में फंसे छत्तीसगढ़ के मजदूरों की लगातार वापसी कराई जा रही है. आज बेंगलुरू से विशेष विमान रायपुर पहुंचेगा.

मजदूरों को लेकर बेंगलुरू से रायपुर पहुंचेगा विशेष विमान, 180 श्रमिकों की होगी घर वापसी
फाइल फोटो

रायपुर:  लॉकडाउन की वजह से दूसरे राज्यों में फंसे छत्तीसगढ़ के मजदूरों की लगातार वापसी कराई जा रही है. आज बेंगलुरू से विशेष विमान रायपुर पहुंचेगा. जिसके बाद 180 मजदूरों को उनके घर पहुंचाया जाएगा.

फ्लाइट सुबह करीब 8 बजे बेंगलुरू से रवाना होकर 9:50 बजे रायपुर के स्वामी विवेकानंद विमानतल पहुंचेगी.  इसमें बलौदाबाजार, महासमुंद,जांजगीर चांपा,पेन्ड्रा गौरेल्ला मरवाही, नारायणपुर जिले के श्रमिक आएंगे. हालांकि एयरपोर्ट पर जांच के बाद ही मजदूरों को आगे रवाना किया जाएगा.

बेंगलुरू और हैदराबाद लॉ यूर्निवसिटी के सहयोग से श्रमिक वापस छत्तीसगढ़ आ रहे हैं. 5 जून को भी 174 मजदूरों को विमान से प्रदेश लाया जाएगा. जिसके बाद सरकार द्वारा विशेष बसों का इंतजाम कराया जाएगा. जिससे ये मजदूर अपने घर पहुंच सकेंगे.

ये भी पढ़ें: CG: प्रवासी मजदूरों को मई-जून माह का मिलेगा निःशुल्क चावल और चना, आदेश जारी

आपको बता दें कि लॉकडाउन की वजह से हजारों की तादाद में श्रमिक दूसरे राज्यों में फंसे हुए हैं. जिन्हें वापस लाने के लिए सरकार लगातार कोशिश कर रही है. श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के जरिए भी कई मजदूरों की वापसी कराई गई है.

watch live tv: