कारगिल विजय दिवस पर बनी खास राखी, जवानों के नाम लिखा ये पैगाम

  कारगिल विजय दिवस के मौके पर कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स की ओर से देश के वीर जवानों को संदेश देने के लिए खास राखी बनाई जा रही है. जिस पर लिखा है “अक्साई चीन हमारा है-पीओके हमारा” है. 2 अगस्त को व्यापारी सेना अस्पताल में भर्ती सैनिकों को यह राखी  बांधेंगे.

कारगिल विजय दिवस पर बनी खास राखी, जवानों के नाम लिखा ये पैगाम
जवानों के लिए बनी खास राखी

नई दिल्ली:  कारगिल विजय दिवस के मौके पर कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स की ओर से देश के वीर जवानों को संदेश देने के लिए खास राखी बनाई जा रही है. जिस पर लिखा है “अक्साई चीन हमारा है-पीओके हमारा” है. 2 अगस्त को व्यापारी सेना अस्पताल में भर्ती सैनिकों को यह राखी  बांधेंगे. ये राखियां 29  जुलाई से  बाज़ारों में भी बेचीं जाएंगी. 

कैट का कहना है कि "अक्साई चीन और पीओके हमारा है’’ के सन्देश वाली राखियां देश की मिट्टी से बनी है, इसमें खेती के बीज मिलाए गए हैं और फिर उन राखियों को पेंट कर उनके ऊपर उपरोक्त सन्देश के स्टिकर चिपकाए गए हैं.

ये भी पढ़ें : वाराणसी: मामूली विवाद पर किसान को थर्ड डिग्री टॉर्चर करने वाले पुलिसकर्मी लाइन अटैच

बाजार में आएगी बीज वाली राखी

पर्यावरण की सुरक्षा को देखते हुए  इस बार बाजार में बीज राखी लाई गई है , जिसके बीज राखी के बाद पौधे लगाने के काम में आ सकते हैं. दरअसल इन राखियों में अलग अलग पौधों के बीजों को इस्तेमाल किया जाता है , ऐसी राखियों को पहनने के बाद मिट्टी में गाड़ देने पर  पौधों का रूप ले लेती हैं.  

watch live tv: