SSC CGL 2021: 6506 पदों पर भर्ती के लिए जल्द करें अप्लाई, ये है आखिरी तारीख @ssc.nic.in

पदों में सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी, सहायक लेखा अधिकारी, सहायक, निरीक्षक, उप-निरीक्षक, ऊपरी प्रभाग क्लर्क, कर सहायक आदि शामिल हैं। निचली आयु सीमा 18 वर्ष है और ऊपरी आयु सीमा 32 वर्ष है. 

SSC CGL 2021: 6506 पदों पर भर्ती के लिए जल्द करें अप्लाई, ये है आखिरी तारीख @ssc.nic.in

नई दिल्ली. कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की तरफ से 6506 पदों पर भर्तियां की जा रही हैं. भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 31 जनवरी है. इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा. आयोग की तरफ से इस संबंध में बीते दिनों अभ्यर्थियों को आगाह भी किया गया था. जिसमें कहा गया था कि आयोग की तरफ से आवेदन की तारीख नहीं बढ़ाई जाएगी. ऐसे में छात्रों के पास 6 दिन का समय बचा है. इसलिए वे ऑफिशियल वेबसाइट https://ssc.nic.in/ पर जाकर जल्द से जल्द आवेदन कर दें. 

प्यारे मियां यौन शोषण केस: SIT की पूछताछ के दौरान 3 और लड़कियों की तबीयत बिगड़ी, एक की हो चुकी है मौत

इन पदों पर होंगी नियुक्तियां
पदों में सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी, सहायक लेखा अधिकारी, सहायक, निरीक्षक, उप-निरीक्षक, ऊपरी प्रभाग क्लर्क, कर सहायक आदि शामिल हैं। निचली आयु सीमा 18 वर्ष है और ऊपरी आयु सीमा 32 वर्ष है.  हालांकि, विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग आयु सीमा मानदंड हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले पदों का विवरण जांचने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ें.  वेतनमान पोस्ट 8 से लेवल 4 तक के स्तर से भिन्न होता है.

चयन प्रक्रिया: Selection process
इन पदों पर भर्तियों के लिए अभ्यर्थियों का चयन टियर-1, टियर-2, टियर-3 और टियर-4 के बाद किया जाएगा. हालांकि टियर-4 की परीक्षा कुछ पदों के लिए ही आयोजित होगी.

 अगर आपके शरीर पर है इस जगह तिल, तो जानिए क्या है इसका मतलब

SSC CGL 2020: योग्यता
6506 पदों पर होने वाली भर्तियां के लिए अलग-अलग पदों पर आवेदन के लिए योग्यता अलग-अलग निर्धारित की गई है. इसलिए योग्यता से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर लें. इससे जुड़ी पूरी जानकारी विस्तार में दी गई है. 

ऐसे करें अप्लाई
1- आवेदन के लिए सबसे पहले आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
2- आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जानें के बाद अप्लाई लिंक पर क्लिक करें.
3- एसएससी सीजीएल का फॉर्म भरें और फीस जमा करके सबमिट करें.
4- इसके बाद फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें.

सिर्फ चाय के सहारे 33 वर्षों से जिंदा है ये महिला, लोगों ने नाम रखा ''चाय वाली चाची", जानिए वजह

100 'सुपर गर्ल्स': गरीब बेटियों को रतलाम पुलिस दे रही स्पेशल ट्रेनिंग, विभाग उठाएगा पूरा खर्च

WATCH LIVE TV-