SSC GD Constable 2021: 50 हजार से ज्यादा पदों पर होंगी भर्तियां? देखें डिटेल्स

नोटिफिकेशन जारी होने के बाद इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट https://ssc.nic.in/ पर जाकर पूरी डिटेल्स चेक कर सकेंगे. 

SSC GD Constable 2021: 50 हजार से ज्यादा पदों पर होंगी भर्तियां? देखें डिटेल्स
सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली. कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की तरफ से जीडी कॉन्स्टेबल के 50 हजार पदों पर भर्तियों का रिजल्ट हाल ही में जारी किया गया है. रिजल्ट जारी करने के बाद आयोग इस समय 2021 जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन रिलीज करने की तैयारियों में जुट गया है. वार्षिक कैलेंडर के मुताबिक जीडी कॉन्स्टेबल 2021 भर्ती का नोटिफिकेशन 25 मार्च को जारी कर दिया जाएगा.

Video: तीन पूर्व अमेरिकन राष्ट्रपतियों को सुन लीजिए, समझ जाएंगे अमेरिकी लोकतंत्र के मायने

नोटिफिकेशन जारी होने के बाद इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट https://ssc.nic.in/ पर जाकर पूरी डिटेल्स चेक कर सकेंगे. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं, कि इस भर्ती के जरिए 55 हजार जीडी कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसलिए इस भर्ती परीक्षा की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे तैयारियों में जुट जाएं, ताकि एग्जाम में बेहतर प्रदर्शन कर सकें. क्योंकि इस भर्ती के लिए करोड़ों की संख्या में युवा आवेदन करेंगे.

इन विभागों में होंगी भर्तियां: Vacancy Details
इस भर्ती के जरिए केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, सीमा सुरक्षा बल, सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स, इंडियन तिब्बत सीमा पुलिस, सशस्त्र सीमा बल, स्पेशल सुरक्षा बल, नेशनल इंस्टीविगेशन एजेंसी, असम राइफल सहित अन्य फोर्स में की जाएंगी. अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकेंगे. 

आवेदन की योग्यता: Education Qualification
इन पदों पर भर्तियों के लिए 10वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे. हालांकि उनकी आयु 18 वर्ष से 23 वर्ष होनी चाहिए. इससे अधिक आयु के अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर सकेंगे. 

राम मंदिर धन संग्रह अभियान पर दिग्विजय सिंह के भाई का विवादित बयान, वॉलंटियर्स पर की अभद्र टिप्पणी

ऐसे करें सकेंगे आवेदन: How to apply 
1- आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा.
2- ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई लिंक पर क्लिक करना होगा.
3- एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती का फॉर्म भरना होगा.
4-फॉर्म भरकर फीस जमा करना होगा.

UP पुलिस ने किया बांग्लादेश के किडनी ट्रांसप्लांट गिरोह का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

अगर आपके शरीर पर है इस जगह तिल, तो जानिए क्या है इसका मतलब​

WATCH LIVE TV-