SSC CGL 2021: अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण नोटिस जारी, जरूर करें चेक @ssc.nic.in

आयोग की तरफ से 32 पदों पर होने वाली भर्तियों के लिए वैकेंसी डिटेल्स आवेदन के बाद जारी की जाएगी. भर्ती से जुड़ी डिटेल्स जारी होने के बाद अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकेंगे.

SSC CGL 2021: अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण नोटिस जारी, जरूर करें चेक @ssc.nic.in

नई दिल्ली. कर्मचारी चयन आयोग ने सीजीएल (CGL) 2021 पदों पर भर्तियों के लिए महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है. जिसके मुताबिक आयोग की तरफ से सीजीएल पदों पर भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन की तारीख नहीं बढ़ाई जाएगी. इसलिए जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं किया  है, वे विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन 31 जनवरी तक करें. इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म आयोग की तरफसे एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा. 

भारतीय सेना में होना चाहते हैं भर्ती? जानिए 12वीं और ग्रेजुएशन के बाद हैं क्या-क्या रास्ते

आयोग की तरफ से 32 पदों पर होने वाली भर्तियों के लिए वैकेंसी डिटेल्स आवेदन के बाद जारी की जाएगी. भर्ती से जुड़ी डिटेल्स जारी होने के बाद अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकेंगे. वहीं, आयोग की तरफ से इन पदों पर भर्तियों के लिए प्रीलिम्स एग्जाम 29 मई से 7 जून 2021 तक आयोजित किए जाएंगे. अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. 

नोटिस के लिए इस लिंक पर क्लिक करें- 

इन पदों पर होंगी नियुक्तियां
पदों में सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी, सहायक लेखा अधिकारी, सहायक, निरीक्षक, उप-निरीक्षक, ऊपरी प्रभाग क्लर्क, कर सहायक आदि शामिल हैं। निचली आयु सीमा 18 वर्ष है और ऊपरी आयु सीमा 32 वर्ष है.  हालांकि, विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग आयु सीमा मानदंड हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले पदों का विवरण जांचने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ें.  वेतनमान पोस्ट 8 से लेवल 4 तक के स्तर से भिन्न होता है.

SSC CGL 2020: योग्यता
Assistant Audit Officer/ Assistant Accounts Officer: किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री कर चुके या फाइनल परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Junior Statistical Officer: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री,  वहीं 12वीं कक्षा में गणित में कम से कम 60% हासिल किए हो. अन्य सभी पदों के लिए उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री ली हो. अपने ग्रेजुएशन के फाइनल ईयर में उपस्थित होने वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं, हालांकि उन्हें 01-01-2021 को या उससे पहले आवश्यक योग्यता होनी चाहिए.

अब पेड़ों पर भी दिखेगी छत्तीसगढ़ियां परंपरा और संस्कृति, नगर पालिका ने की अनूठी पहल

चयन प्रक्रिया
टियर- I: कंप्यूटर आधारित परीक्षा
टियर- II: कंप्यूटर आधारित परीक्षा
टियर- III: पेन एंड पेपर मोड (वर्णनात्मक पेपर)
टीयर- IV: कंप्यूटर आधारित टेस्ट / डाटा एंट्री स्किल टेस्ट

ऐसे करें अप्लाई
1- आवेदन के लिए सबसे पहले आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
2- आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जानें के बाद अप्लाई लिंक पर क्लिक करें.
3- एसएससी सीजीएल का फॉर्म भरें और फीस जमा करके सबमिट करें.
4- इसके बाद फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें.

अगर आपके शरीर पर है इस जगह तिल, तो जानिए क्या है इसका मतलब

Indian Army की शौर्य गाथा की साक्षी हैं ये Photos, देखकर सीना गर्व से चौड़ा हो जाएगा!​

WATCH LIVE TV-