भोपाल: दिग्विजय सिंह को छोड़कर बाकी तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों को मिला बंगला, आदेश जारी
Advertisement

भोपाल: दिग्विजय सिंह को छोड़कर बाकी तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों को मिला बंगला, आदेश जारी

हाईकोर्ट के आदेश पर प्रदेश के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों को बंगला नए सिरे से बंगला आवंटित करने के आदेश जारी हो गए हैं. 

फाइल फोटो

भोपाल: हाईकोर्ट के आदेश पर प्रदेश के 4 पूर्व मुख्यमंत्रियों से बंगले खाली करवाये गए थे उनमें से तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों को बंगला नए सिरे से बंगला आवंटित करने के आदेश जारी हो गए हैं. मुख्यमंत्री के विशेषाधिकार से पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती, बाबूलाल गौर, कैलाश जोशी को फिर से सशुल्क बंगला आवंटित हुआ.

आतंकवादी को 'जी' कहने वाले लोग खुद सोच लें कि देशभक्त कौन: सीएम शिवराज

कैलाश जोशी को समाजसेवी होने के आवेदन पर बंगला हुआ आवंटित है तो बाबूलाल गौर को विधायक होने के नाते बंगला हुआ आवंटित है. दूसरी तरफ उमा भारती को मप्र का निवासी और मप्र से ही पूर्व विधायक होने पर की वजह से बंगला हुआ आवंटित किया गया है. तीनों को नए सिरे से बंगले आवंटित किए गए हैं. वहीं प्रदेश के ही पूर्व मुख्‍यमंत्री रहे दिग्विजय सिंह का अभी तक आवेदन ही नहीं मिला है. हालांकि दिग्विजय ने कार्यालय के नाम पर बंगला मांगा है, इसलिए उन्हें भी वही बंगला मिल सकता है. 

हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना न हो इसलिए सरकार ने सीएम के विशेषाधिकार का उपयोग कर बंगले का आवंटन किया. बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, उमा भारती, कैलाश जोशी और बाबूलाल गौर पूर्व मुख्यमंत्री के नाते आज भी सरकारी बंगलों में रह रहे हैं. 

Trending news