जबलपुर में CAA के विरोध में प्रदर्शन जारी, पुलिस पर किया गया पथराव
Advertisement

जबलपुर में CAA के विरोध में प्रदर्शन जारी, पुलिस पर किया गया पथराव

 जबलपुर में धरना स्थल पर बवाल खड़ा हो गया. प्रदर्शनकारियों को हटाने पहुंचे पुलिसकर्मियों पर भी हमला किया गया. 

पुलिस पर हुआ तीन बार पथराव

कर्ण मिश्रा/जबलपुर: मध्य प्रदेश के जबलपुर में रद्दी चौकी क्षेत्र के गाजीबाग मैदान में सीएए के विरोध में महिलाओं का आंदोलन जारी है, प्रदेश सरकार में मंत्री लखन घनघोरिया ने भी इस आंदोलन को खत्म करवाने की कोशिश की. लेकिन वो प्रदर्शनकारियों को मना नहीं पाए. जिसके बाद धरना स्थल पर बवाल खड़ा हो गया. प्रदर्शनकारियों को हटाने पहुंचे पुलिसकर्मियों पर भी हमला किया गया. फिलहाल इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती है.

प्रदर्शनकारियों से मिलने पहुंचे थे मंत्री
दरअसल, गुरूवार की शाम मंत्री लखन घनघोरिया ने धरना स्थल पर पहुंचकर महिलाओं से एक ज्ञापन लिया था और धरना खत्म करने की अपील की थी. इसके बाद महिलाएं भी वहां से जाने लगी थीं, लेकिन कुछ देर बाद ही पुरूषों के एक बड़े वर्ग ने उन्हें वहां वापस बैठा दिया और आंदोलन को जारी रखने के लिए दबाव बनाया, जिसके बाद सैकड़ों महिलाएं अभी भी धरना दे रही हैं. इस दौरान वहां के मुख्य मार्ग पर सैकड़ों युवक जुट गए. जिससे सड़क पर लंबा जाम लग गया.

पुलिस पर हुआ तीन बार पथराव
जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने सख्ती से प्रदर्शनकारियों को वहां से हटा दिया. इस दौरान कुछ उपद्रवी तत्वों ने पुलिस पर पथराव भी किया. बताया जा रहा है कि देर रात तक वहां पर तीन बार पुलिस पर पथराव किया गया. मौके की नजाकत को देखते हुए एसपी अमित सिंह अन्य अधिकारियों के साथ रातभर वहीं पर डटे रहे.

उपद्रवियों पर दर्ज किया गया केस
एसपी अमित सिंह के मुताबिक देर रात तक डेढ़ हजार से ज्यादा उपद्रवियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. वहीं सुबह से ही वे खुद मौके पर हैं और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील कर रहे हैं. एसपी के मुताबिक शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन करना लोकतंत्र में जायज है लेकिन किसी भी तरह से सड़क पर जाम लगाना और उपद्रव करना गैर कानूनी है.

गौरतलब है कि 20 दिसंबर को भी जुमे की नमाज के बाद क्षेत्र में हजारों लोग एकत्रित हो गए थे जिन्होंने पुलिस पर पथराव किया था, पुलिस और प्रशासन ने सुरक्षा के लिहाज से यहां बड़ी संख्या में बल तैनात कर दिया है.

Trending news