close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रायसेन: मड चैलेंज रैली में दौड़ीं गाड़ियां, स्टंट और रफ्तार के जुनून में डूबे लोग

रोमांच से भरे इस खेल प्रतियोगिता में रायसेन और भोपाल के 48 प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया. इस प्रतियोगिता में डीजल और पेट्रोल की अलग-अलग कैटगिरी रखी गई थी.

रायसेन: मड चैलेंज रैली में दौड़ीं गाड़ियां, स्टंट और रफ्तार के जुनून में डूबे लोग
रायसेन के राजीव नगर (सेहतगंज) के मैदान में हुआ मड रैली का आयोजन

रायसेन: कीचड़, पानी और पहाड़ी रास्तों पर फोर-व्हील गाड़ी से स्टंट के साथ अपनी रफ्तार को काबू में कर लोगों को हैरत में डाल देने वाले इस जोश जुनून से भरे खेल को रायसेन में मड चैलेंज रैली के नाम से जाना जाता है. मध्य प्रदेश के रायसेन में हैरतअंगेज करतबों के आयोजन सांची मॉन्स्टर मड चैलेंज रैली को रविवार को राजीव नगर (सेहतगंज) के मैदान में जोश और जुनून के साथ  कराया गया.

रोमांच से भरे इस खेल प्रतियोगिता में रायसेन और भोपाल के 48 प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया. साढ़े 4 किमी के कीचड़ और पानी के विहंगम मार्गों से गुजर कर कम समय में लक्ष्य के लिए सभी प्रतियोगियों ने अपने कुशल वाहन चालक होने का परिचय दिया. इस प्रतियोगिता में डीजल और पेट्रोल की अलग-अलग कैटगिरी रखी गई थी. कांग्रेस नेता ब्रजेश चतुर्वेदी के आतिथ्य में इस आयोजन का शुभारंभ हुआ. उन्होंने हरी झंडी दिखाकर पहली गाड़ी को रवाना किया. कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि के तौर पर भोपाल से आए कांग्रेस नेता साजिद अली खान ने सभी विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए.

देखें लाइव टीवी

इस मड रेस में डीजल एवं पेट्रोल कैटगिरी में ओवर ऑल पहला इनाम यासिर खान (रायसेन) को मिला. इन्होंने यह रेस 6.11 सेकंड में पूरी की. सांची विधान सभा मॉन्स्टर मड रैली चैलेंज ट्रॉफी के आयोजन समिति में अदनान खान, जिशान खान, अशर खान, लालू खान, फैज, शानू, हसीब खान और सऊद शामिल थे. आयोजकों ने बताया कि यह आयोजन यहां तीन साल से किया जा रहा है. इसमें हजारों की संख्या में लोगों ने भरपूर मनोरंजन के साथ आनंद उठाया. सभी के सहयोग से अब आगे भी इस तरह के आयोजन कराए जाएंगे.

कायर्क्रम के मुख्य अतिथि साजिद खान ने कहा, "हमारी सरकार हर प्रकार के खेलों में प्रतिभागियों का भरपूर उत्साहवर्धन करती है. इसलिए इस खेल को भी स्पोर्ट्स का दर्जा मिले इसके प्रति गंभीरता से कदम उठाया जा रहा है. हमारे क्षेत्र में होने वाला यह आयोजन मध्य प्रदेश में जाना जाता है. इसलिए इस आयोजन को हमारा भरपूर सहयोग होता है. हम उम्मीद करते हैं यहां जीतने वाले प्रतिभागी आगे और बड़े आयोजनों में शामिल होकर भोपाल और रायसेन का नाम गौरवान्वित करें."