close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सुकमा: मुठभेड़ में सीआरपीएफ ने ढ़ेर किए चार नक्‍सली, भारी तादाद में हथियार बरामद

बीमापुरम से एक किलोमीटर दूर जगरगुंडा में सीआरपीएफ की कोबरा कमांडो टीम और नक्‍सलियों के बीच हुई है मुठभेड़, इलाके में मौजूद नक्‍सलियों की तलाश में सीआरपीएफ का सर्च ऑपरेशन अभी जारी है.

सुकमा: मुठभेड़ में सीआरपीएफ ने ढ़ेर किए चार नक्‍सली, भारी तादाद में हथियार बरामद
फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: छत्‍तीसगढ़ में आतंक का पर्याय बने नक्‍सलियों के खिलाफ अभियान चला रही सीआरपीएफ को मंगलवार सुबह बड़ी कामयाबी मिली है. सीआरपीएफ की कोबरा कमांडो टीम ने एक मुठभेड़ में 4 नक्‍सलियों को मार गिराया है. मारे गए चारों नक्‍सली वर्दी में थे. इनके कब्‍जे से सीआरपीएफ ने भारी तादाद में हथियार बरामद किए हैं, जिसमें एक इंसास राइफल और 303 मेक की दो राइफल सहित अन्‍य बरामद किया गया है. इलाके में मौजूद नक्‍सलियों की तलाश में सीआरपीएफ का सर्च ऑपरेशन अभी जारी है.

सीआरपीएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, मंगलवार (26 मार्च) तड़के सीआरपीएफ की 201 कोबरा कमांडो टीम सुकमा के बीमापुरम इलाके में तलाशी अभियान के तहत निकली हुई थी. सुबह करीब छह बजे कोबरा कमांडो टीम बीमापुरम से करीब एक किमी दूर जगरगुंडा इलाके में पहुंची ही थी, तभी पहले से घात लगाए नक्‍सलियों ने कोबरा कमांडो टीम पर गोलियां बरसाना शुरू कर दिया. चौकन्‍ना कोबरा कमांडो टीम ने तत्‍काल पोजीशन ली और नक्‍सलियों की हर गोली का कड़ा जवाब देना शुरू किया. 

सीआरपीएफ की कोबरा कमांडो टीम और नक्‍सलियों के बीच लंबे समय तक गोलीबारी चलती रही. सीआरपीएफ की कोबरा कमांडो टीम के सामने लगातार कमजोर होते नक्‍सलियों ने मौके से भागने में अपनी भलाई समझी. गोलीबारी रुकने के बाद कोबरा कमांडो टीम ने मौके से चार वर्दीधारी नक्‍सलियों के शव बरामद किए. इन शवों के कब्‍जे से इंसास जैसी अत्‍याधुनिक राइफल सहित अन्‍य हथियार बरामद किए गए हैं. मुठभेड़ में मारे गए नक्‍सलियों की अभी तक पहचान नहीं हो सकी है. सीआरपीएफ मुठभेड़ स्‍थल से भाग खड़े हुए नक्‍सलियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चला रही है.